विशेष

क्या आपने देखी है ईशा अंबानी और आकाश के बचपन की ये क्यूट तस्वीर? यहां देखिए ये अनदेखी फोटो

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बारे में हर छोटी-बड़ी खबर मीडिया के जरिए सामने आती रहती हैं। इनकी पत्नी नीता अंबानी, बेटी ईशा अंबानी और बेटों के बारे में अक्सर कोई ना कोई बात मीडिया के लिए एक खबर बन जाती है। इस बार अंबानी खानदान ने एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, और इसमें आपको मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की पुरानी तस्वीर के साथ उनके बच्चों के बचपन की भी तस्वीरें नजर आएंगी जिसमें वे काफी क्यूट नजर आ रहे हैं।

अंबानी परिवार की पुरानी तस्वीर आई सामने

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के साथ ही उनके बच्चे भी किसी ना किसी वजह से चर्चा बटोरते रहते हैं। अब उनकी बचपन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद की जा रही है। आकाश और ईशा अंबानी का जन्म साल 1991 में आईवीएफ (IVF) तकनीक के जरिए हुआ था। ये दोनों जुड़वा हैं और दोनों की शादी मुकेश अंबानी ने काफी धूमधाम से की। इस दौरान भाई-बहन की बॉन्डिंग काफी अच्छी देखने को मिली। ईशा और आकाश के अलााव उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम अनंत अंबानी है।

इन तस्वीरों में धीरूभाई अंबानी का पूरा परिवार नजर आ रहा है। धीरूभाई अंबानी इस दुनिया में नहीं लेकिन उन्होंने हमेशा अपने परिवार को जोड़कर रखने की कोशिश की। जिस शिद्दत से उन्होंने अपना कारोबार शुरु किया और जिस ऊंचाई पर लेकर गए उनके बेटों मुकेश और अनिल अंबानी ने उसे अलग ही दिशा दी। धीरूभाई को अपने पोते-पोतियों से काफी प्यार था और ये आप तस्वीरों में साफ देख सकते हैं।

धीरूभाई की पत्नी कोकिलाबेन ने ईशा अंबानी की सगाई के दौरान बताया था कि जब धीरूभाई अंबानी सुबह उठते थे तो सबसे पहले पोती ईशा का चेहरा देखते थे। जब तक वो ऐसा नहीं कर लेते थे तो उनके दिन की शुरुआत ही नहीं होती थी। धीरूभाई अंबानी कभी भी ईशा को देखे बिना चाय भी नहीं पीते थे, ऐसा इसलिए क्योंकि ईशा हमेशा से हम दोनों की ही फेवरेट रही है।

ईशा अंबानी की शादी साल 2018 में 12 दिसंबर के दिन हुई और इन्हें आनंद परिमाल ने अपनी दुल्हनिया बनाया। इनकी शादी इंटरनेशनल न्यूज बन गई थी और हर जगह इसी के चर्चे रहे। इसके बाद साल 2019 के 10 मार्च को आकाश अंबानी की शादी भी हुई। इनकी शादी गुजरात के डायमंड व्यापारी मेहता ग्रुप के मालिक की बेटी श्लोका मेहता के साथ हुई। श्लोका भी एक बिजनेसवुमन हैं और एक एनजीओ भी चलाती हैं।

आकाश और ईशा की शादी में मुकेश अंबानी ने अरबों-खरबों रुपये खर्च किए थे और ये शादियां दुनिया की सबसे अमीर शादियों में शामिल हो गई है। नीता अंबानी भी अपने स्कूल और एनजीओ के जरिए अपना बिजनेस चलाती हैं और इनके स्कूल में बॉलीवुड सितारों के बच्चे भी पढ़ते हैं। सोशल मीडिया पर अंबानी परिवार काफी सुर्खियों में रहता है और नीता अंबानी भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

Back to top button