बॉलीवुड

पहले प्यार फिर तलाक, मलाईका और अरबाज़ के रिश्ते से हर कपल को सीखना चाहिए ये 7 बातें

रिश्ते नाते निभाना इतना आसान भी नहीं होता हैं. कई बार हमसे बहुत सी गलतियाँ भी हो जाती हैं. लेकिन वो कहते हैं ना कि इंसान गलतियों से ही सीखता हैं. ऐसे में हम भी दूसरों के रिश्तों को देख कुछ अच्छी बातें या बढ़िया सबक सिख सकते हैं. ऐसे में आज हम अरबाज खान और मलाईका अरोड़ा के रिश्ते से मिलने वाले सबक पर चर्चा करेंगे. एक जमाने में अरबाज़ और मलाईका की जोड़ी मिसाल के रूप में देखी जाती थी. इन दोनों का प्यार और शादी बहुत चर्चा में रहा करता था. फिर एक दिन जब दोनों का तलाक हुआ तो हर कोई हैरान रह गया. किसी को समझ नहीं आया कि इतनी अच्छी जोड़ी जुदा कैसे हो गई. इसलिए इनकी रिलेशनशिप पर एक नजर दौड़ते हैं और कुछ अच्छी बातें सिख डालते हैं.

प्यार में धर्म मत देखो

अरबाज़ एक मुस्लिम हैं जबकि मलाईका एक हिंदू लड़की हैं. हालाँकि इसके बावजूद दोनों के बीच जब प्यारी की शुरुआत हुई थी तो धर्म बीच में नहीं आया था. अरबाज की माँ भी हिंदू और पिता सलीम मुस्लिम हैं. ऐसे में इनके परिवार में एक हिंदू लड़की के आने से किसी को कोई दिक्कत नहीं थी. दिलचस्प बात ये थी कि ये दोनों ही एक दुसरे के धर्म का मान सम्मान करते थे. इन्होने अपना धर्म नहीं बदला था.

सुख दुःख में साथ देना

मलाईका और अरबाज़ जब तक एक दुसरे के साथ रिलेशनशिप में थे तब तक हर सुख दुःख में साथ बने हुए थे. मसलन जब अरबाज़ एक अभिनेता के रूप में फ़ैल हुए तब भी मलाईका ने उनका साथ नहीं छोड़ा था. फिर अरबाज़ ‘दबंग’ के निर्देशक और निर्माता बन गए और सफलता हासिल कर ली. तब भी मलाईका उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी थी.

पार्टनर की सफलता से जलना नहीं

अक्सर ये देखा जाता हैं कि पत्नी ज्यादा सफल करियर बना ले तो पति जलने लगता हैं. वो इनसिक्योर फील करता हैं. हालाँकि मलाईका और अरबाज़ के मामले में ऐसा नहीं था. एक समय ऐसा भी था जब मलाईका शो में जज बनने या आइटम सॉंग करने की वजह से अरबाज़ से ज्यादा सफल और पॉपुलर हो गई थी. तब अरबाज़ उनसे बिलकुल भी नहीं जलते थे.

रिश्तों को जबरन नहीं खीचना

वैसे तो स्टार्टिंग में मलाईका और अरबाज़ के बीच बहुत प्रेम था लेकिन कुछ सालों बाद वे एक दुसरे के साथ खुश नहीं थे. ऐसे में समाज को दिखाने के लिए वे जबरन रिश्ते को खीच नहीं रहे थे. उन्होंने आपसी सहमती से तलाक लिया और ख़ुशी ख़ुशी अलग हो गए.

बच्चे का ख्याल

अरबाज़ मलाईका एक बहुत अच्छे पेरेंट्स हैं. इनका तलाक हुआ तो इन्होने यही कोशिश करी की इसका असर बच्चे के ऊपर ना पड़े. ये बच्चे के सामने कभी नहीं झगड़ते थे. दोनों ही बारी बारी से बेटे के साथ तलाक के बाद भी समय बिताते हैं. कस्टडी के लिए भी इनमे झगड़ा नहीं हुआ.

नीचा नहीं दिखाया

तलाक हो जाने के बाद भी दोनों ने एक दुसरे का सम्मान किया और कभी मीडिया के सामने दुसरे को नीचा नहीं दिखाया.

नई जिंदगी शुरू करने के लिए कभी देर नहीं होती

इस मामले में मलाइका से आगे निकल गए अरबाज खान, करने वालें हैं ये काम

तलाक के बाद दोनों ने अपनी लाइफ फालतू नहीं जाने दी. मलाईका ने अर्जुन से रिश्ता जोड़ लिया जबकि अरबाज़ जार्जिया नाम की मॉडल को डेट करने लगे. इसलिए आप नया रिश्ता शुरू करने में उम्र ना देखे. लोग क्या कहेंगे इसकी परवाह भी ना करे.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close