बॉलीवुड

बचपन में घर छोड़कर भाग गई थी ये मशहूर एक्ट्रेस, हर बड़े स्टार के साथ कर चुकी है काम

बॉलीवुड गलियारों से कई किस्से हमने आपको बताए हैं। अब एक और किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं और ये किस्सा बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा से जुड़ा है। दीया मिर्जा बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री हैं जिनका फिल्मी करियर तो खास नहीं रहा लेकिन इनकी खूबसूरती और चर्चा आम लोगों में अक्सर रही है। बचपन में दीया मिर्जा घर से भाग गई थीं और इस दौरान उन्हें पहला थप्पड़ पड़ा था और ये बाद उन्होंने खुद कपिल शर्मा के शो में बताया। दीया वहां तापसी पन्नू के साथ फिल्म थप्पड़ के प्रमोशन के लिए आई थीं।

दीया मिर्जा ने किया बड़ा खुलासा

‘द कपिल शर्मा शो’ में अक्सर बॉलीवुड सितारे अपने जीवन से जुड़ी कुछ ना कुछ बातें शेयर करके सुर्खियां बटोरते हैं। इस बार बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ये काम किया है जब उन्होने बताया कि उन्हें उनके अब तक के जीवन का पहला थप्पड़ कब पड़ा था। दरअसल फिल्म थप्पड़ के प्रमोशन के लिए फिल्म की स्टारकास्ट कपिल शर्मा के शो में पहुंची।

इस दौरान दीया मिर्जा ने बताया कि जब वे 5 साल की थीं तब उनके पापा ने किसी वजह से उनके ऊपर चिल्ला दिया था और तब वे घर छोड़कर चली गई थीं। वो पूरा दिन अपने किसी रिश्तेदार के यहां थीं और शाम को पापा रिश्तेदार के घर जाकर उन्हें वापस घर लाए थे। उसके बाद उनके पापा ने उनके ऊपर कभी चिल्लाया नहीं। इसके बाद थप्पड़ को याद करते हुए दीया ने बताया, ‘जब मैं 21 साल की थी तब किसी वजह से मुझे पहला थप्पड़ पड़ा था। मुझे आज भी वो दिन याद है और मैं बहुत रोई थी।’ शो में दीया मिर्जा ने एक और मजेदार बताते हुए महफिल का माहौल बना दिया।

दीया ने बताया कि लखनऊ के चिड़ियाघर में एक मादा तेंदुआ का नाम दीया मिर्जा था। वहीं उसके दो शावकों का नाम एक्ट्रेस ने खुद ही रखा था। आपको बता दें दीया मिर्जा बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। इनके कुछ एनजीओ भी चलते हैं जिसका संचालन दीया खुद करती हैं। 9 दिसंबर, 1981 को जन्मीं दीया हैदराबाद को बिलॉन्ग करती हैं और इनके पिता फ्रैंक हैंडरिच एक क्रिश्चियन हैं जबकि इनकी मां दीपा मिर्जा मुस्लिम हैं। दीया ने साल 2014 में साहिल संघा के साथ शादी की थी हालांकि साल 2019 में ही इनका तलाक हो गया था। दीया ने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में फिल्म रहना है तेरे दिल में से की थी। इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था और इसके गाने आज भी सुपरहिट हैं। इसके बाद दीया ने तुमसा नहीं देखा, दम, तुमको ना भूल पाएंगे, दस, लव ब्रेकअप जिंदगी, दीवानापन, अलग, लगे रहो मुन्नाभाई, परीणीता, हनीमून प्राइवेट लिमिटेड और संजू जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया। दीया मिर्जा कई वेब सीरीज में भी काम करती हैं और उनका एक्टिंग करियर अच्छा चल रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close