बॉलीवुड

इन 14 सितारों से सीखे अपने बच्चों का नाम रखने का तरीका, इतने अनोखे और अटपटे नाम नहीं सुने होंगे

जब भी किसी के घर बच्चा पैदा होता हैं तो सबसे ज्यादा दिलचस्पी उसके नाम रखने में होती हैं. हर माता पिता यही चाहता हैं कि उसके बेटे या बेटी का नाम अनोखा या दिलचस्प हो. ऐसे में आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने बच्चों के नाम इतने ज्यादा अनोखे रख दिए जो बोलने या सुनने में भी अटपटे लगते हैं.

न्यासा

न्यासा अजय और काजोल की बड़ी बेटी हैं. इसके अलावा उनका एक बेटा भी हैं जिसका नाम युग रखा हैं. इन दोनों भाई बहनों के नाम काफी अलग और हट के हैं.

जेने जो और जेके जिदान

बॉलीवुड के कॉमिक एक्टर अरशद वारसी और उनकी बीवी मारिया के बच्चों के नाम तो हद से ज्यादा विचित्र हैं. इनकी बेटी का नाम जेने (Zene Zoe) जो जबकि बेटे का नाम जेके (Zeke) जिदान हैं.

मिशा

क्यूट मिशा शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की बेटी हैं. ये नाम भी बहुत कम सुनने को मिलता हैं. वैसे मिशा सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं.

महिका और मायरा

महीका और मायरा बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल की बेटियां हैं. मायरा नाम एक बार फिर भी सुनने को मिल जाता हैं लेकिन महिका बहुत कम सुनने को मिलता हैं.

इरा

इरा आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता की बेटी हैं. ‘इरा खान’ इस तरह के नाम भी हमें ना के बराबर सुनने को मिलते हैं. ये बड़ा अनोखा नाम हैं.

अकिरा और शाक्या

अकिरा और शाक्या बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर की बेटियां हैं. इनके नाम बड़े अटपटे हैं. खासकर शाक्या नाम तो हमने पहले कभी नहीं सूना होगा.

अरिन और रयान

माधुरी दीक्षित नेने ने अपने दोनों सुंदर बेटों के नाम बड़े अनोखे रखे हैं. इनके बेटो के नाम अरिन और रयान हैं. अब ऐसे नाम हमने तो पहले कभी नहीं सुने हैं.

अन्या और दिवा

कोरियाग्राफर से डायरेक्टर बनी फराह खान के तीन बच्चे हैं. इनमे उनकी दो बेटियों के नाम ‘अन्या और दिवा’ अनोखे हैं. हालाँकि उनके बेटे का नाम सिराज हैं जो कि एक कॉमन नाम ही हैं.

मिकाइल

मिकाइल नाम सुनने में थोड़ा विदेशी टाइप लगता हैं. इस नाम को बॉलीवुड की फ्लॉप हो चुई एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने रखा हैं. मिकाइल उन्हीं का बेटा हैं.

समायरा और किआन

90 के दशक की पॉपुलर अदाकारा करिश्मा कपूर ने अपने दोनों बच्चों के नाम बड़े यूनिक और आकर्षक रखे हैं. करिश्मा की बेटी का नाम समायरा जबकि बेटे का नाम किआन हैं. ये नाम सुनने में कानो को बड़े अच्छे लगते हैं.

अदिरा

अदिरा बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी और निर्देशक निर्माता आदित्य चोपड़ा की बेटी हैं. इनकी बेटी का नाम भी बड़ा अनोखा हैं.

राशा

90 के दशक की चुलबुली एक्ट्रेस रवीना टंडन की बेटी ‘राशा’ दिखने में अपनी माँ की तरह ही खुबसूरत हैं. राशा नाम भी बड़ा अनोखा और दिलचस्प हैं.

अबराम

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान ने अपने सबसे छोटे बेटे का नाम ‘अबराम’ रखा हैं. ये नाम अपने आप में बड़ा अनोखा हैं. जब अबराम का जन्म हुआ था तो वो अपने नाम की वजह से काफी कर्चा में आया था.

विआन

ये शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के बेटे का नाम हैं. विआन नाम भी बहुत कम सुनने में आता हैं.

Back to top button