दिलचस्प

मोटी होने के कारण मंगेतर छोड़कर गया था, महिला ने ऐसा बदला लिया कि हर कोई देखता रह गया

सच्चा प्यार वही होता हैं जिसमे आप सामने वाले का रंग रूप नहीं बल्कि दिल देखते हैं. हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने पार्टनर के लुक या बॉडी में बदलाव आने के बाद उन्हें छोड़ चले जाते हैं. ऐसा ही कुछ जेन एटकिन नाम की एक महिला के साथ हुआ. इस महिला के मंगेतर ने सिर्फ इसलिए रिश्ता तोड़ दिया क्योंकि जेन मोटी हो गई थी. हालाँकि अपने इस पूर्व मंगेतर को सबक सिखाने के लिए फिर महिला ने जो किया वो देख हर कोई दंग रह गया.

दरअसल महिला को बहुत ज्यादा जंक फ़ूड खाने की आदत थी. इस आदत के चलते उसका शरीर काफी मोटा हो गया था. दूसरी तरफ उसके मंगेतर को ये मोटापा खटकने लगा और वो रिश्ता तोड़ चला गया. इस रिश्ते के टूटने के बाद जेन की जिंदगी उथल पुथल हो गई. इसका उसकी लाइफ पर गहरा असर पड़ा. उसने पहले तो इस रिश्ते के टूटने की वजह के लिए खुद को दोष देना शुरू कर दिया लेकिन बाद में खुद को संभाला और खुद को साबित करने की ठान ली. महिला ने सोचा कि वो अब कुछ ऐसा करेगी जिससे उसके छोड़ने वाले मंगेतर को एक बड़ा सबक मिलेगा.

चुकी महिला का रिश्ता मोटापे की वजह से ही टुटा था इसलिए उसने खुद को फिट बनाने का फैसला किया. इसके लिए महिला ने जमकर व्यायाम किया और अपने जंक फ़ूड की आदत छोड़ सख्त डाईट करना शुरू कर दी. दो साल के अंदर महिला फैट से फिट हो गई. इतना ही नहीं महिला ने सौंदर्य प्रतियोगिता भाग लेकर ‘मिस ग्रेट ब्रिटेन’ का खिताब भी जित लिया.

बताते चले कि जेन एटकिन 26 वर्ष की हैं और उल्सबी में रहकर एविएशन एडमिनिस्ट्रेटर का काम करती हैं. जेन ने पहले तो Miss Scunthorpe का टाइटल जीता और फिर 2018 में मिस इंग्लैड प्रतियोगिता में रनर अप आई. इसके बाद जेन ने कुछ समय का ब्रेक लिया और फिर 75वें मिस ग्रेट ब्रिटेन प्रतियोगिता में भाग लेकर यह खिताब भी अपने नाम कर लिया.

महिला के इस शानदार सफ़र को देख लोगो का यही कहना हैं कि ये उसके पूर्व मंगेतर को करारा तमाचा हैं. अगली बार से वो किसी भी महिला को लुक के आधार पर रिजेक्ट करने से पहले दस बार सोचेगा. इस स्टोरी से हमें भी एक बहुत बड़ी सिख मिलती हैं. कभी भी किसी व्यक्ति को कम नहीं समझना चाहिए. यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो सामने वाले का दिल या टेलेंट देखे उसकी शक्ल सूरत में कुछ नहीं रखा हैं. इसकी वजह ये हैं कि आज व्यक्ति जैसा और जिस हालत में हैं आगे चलकर भी वैसा ही होगा इसकी कोई ग्यारंटी नहीं होती हैं. इसलिए बेहतर यही हैं कि आप अपने पार्टनर का चुनाव करते समय दिमाग से काम ले. बहारी दुनियां के दिखावे में ना आए.

वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. उम्मीद करते हैं कि आपको ये स्टोरी अच्छी लगी होगी. यदि आप ये अच्छा संदेश लोगो तक पहुँचाना चाहते हैं तो इसे बाकी लोगो के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button