विशेष

ये तीन लोग तो भूलकर भी न पहनें चांदी की अंगूठी, उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

सोने और चांदी के आभूषणों का हमेशा से ही विशेष महत्व रहा है। बहुत से लोगों को तो सोने और चांदी के आभूषणों का इतना शौक होता है कि वे इसे पहनने से नहीं चूकते हैं। उन्हें लगता है कि इन आभूषणों को पहनने से उनकी सुंदरता बढ़ जाती है। ऐसे में वे इन्हें जरूर धारण करते हैं। वहीं, बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो सोने और चांदी के आभूषण इसलिए पहनते हैं, क्योंकि विद्वान या पंडित उन्हें इन्हें पहनने की सलाह देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि चांदी के आभूषण पहनने से किसी भी व्यक्ति को बहुत से लाभ मिलते हैं। उसका जीवन सुख-समृद्धि और खुशियों से भर जाता है।

चांदी का महत्व

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक चांदी के बारे में यह कहा जाता है कि जो नौ ग्रह मौजूद हैं, उनमें से चांदी का जुड़ाव चंद्रमा और शुक्र से है। चांदी के बारे में यह भी बताया जाता है कि चांदी की उत्पत्ति भगवान शिव के नेत्रों से हुई थी। इस वजह से चांदी का विशेष महत्व है, क्योंकि यह खुद बाबा भोलेनाथ से जुड़ा हुआ है। इसी वजह से चांदी के बारे में कहा जाता है कि चांदी जहां भी होती है, वहां पर सुख, संपन्नता और समृद्धि का वास होता है। जिस जगह भी चांदी होती है, वहां वैभव में कभी भी किसी तरह की कोई कमी नहीं आती है।

इनके लिए शुभ नहीं

जहां चांदी की अंगूठी पहनना शुभ माना जाता है, वहीं ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक बहुत से ऐसे लोग भी होते हैं, जिनके लिए चांदी की अंगूठी पहनना शुभ नहीं होता है। उन्हें भूल कर भी चांदी की अंगूठी धारण नहीं करनी चाहिए। यहां हम आपको बता रहे हैं कि किन राशियों के लोगों को कभी भी चांदी की अंगूठी अपनी उंगलियों में धारण नहीं करनी चाहिए।

इन राशियों के लोग बचें

ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि कन्या, धनु और मेष राशियों के जातकों को भूल से भी चांदी की अंगूठी कभी नहीं करनी चाहिए। इन राशि वाले लोगों के लिए चांदी की अंगूठी पहनना बहुत ही अशुभ माना जाता है। इसकी वजह से उन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसा कहा जाता है कि यदि इन राशि वाले लोग कभी भी चांदी की अंगूठी धारण कर लेते हैं तो उनके बुरे वक्त की शुरुआत हो जाती है। दुर्भाग्य कभी भी उनका दामन नहीं छोड़ता है और उन्हें जीवन में बहुत से कष्टों का सामना करना पड़ता है।

ये परेशानियां भी होती हैं

कन्या, धनु और मेष राशि वाले लोग यदि चांदी के अंगूठी धारण कर लेते हैं तो ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक आर्थिक तंगी की वजह से वे हमेशा परेशान रहते हैं। उनके घर में बरकत नहीं हो पाती है। यही नहीं, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी उनके साथ लगातार लगी ही रहती हैं। ऐसे लोग यदि चांदी की अंगूठी धारण करते हैं तो जीवन में उन्हें किसी भी काम में कामयाबी नहीं मिल पाती है। उन्हें हमेशा असफलता का ही मुंह देखना पड़ता है।

पढ़ें शरीर की शुद्धि करने से लेकर मान सम्मान दिलाने तक, तांबे की अंगूठी देती हैं ये 6 लाभ

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

Back to top button