बॉलीवुड

जन्नत से भी ज्यादा खूबसूरत हैं अमिताभ बच्चन का ‘जलसा’ बँगला, तस्वीरों में देखे अंदर की झलकियाँ

‘अमिताभ बच्चन’ ये सिर्फ नाम नहीं हैं, बल्कि एक ब्रांड बन चुका हैं. जब भी अमितजी की बात होती हैं तो उनके प्रति आदर और मान सम्मान स्वतः ही आ जाता हैं. बिग बी ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत हिट फ़िल्में दी हैं. अमितजी 76 से ऊपर के हो गए हैं लेकिन फिर भी ढेर सारे प्रोजेक्ट्स कर रहे हैं. ऐसे में अमितजी के पास पैसो की भी कोई कमी नहीं हैं. वैसे तो अमिताभ बच्चन की देश विदेश में कई प्रापर्टीयां हैं लेकिन मुंबई के जुहू बीच स्थित उनके ‘जलसा’ नाम के बंगले की बात ही निराली हैं.

अमिताभ का ‘जलसा’ बँगला खूबसूरती के मामले में बहुत आगे हैं. इसे जो भी देखता हैं बस देखता ही चला जाता हैं. इस बंगले के बाहर हर रविवार लोगो की भीड़ देखने को मिल जाती हैं. इस बंगले की एक झलक पाने के लिए लोग दूर दूर से मुंबई दौड़े चले आते हैं.

‘जलसा’ नामक इस सुंदर घर में बिग बी अपनी पूरी फैमिली के साथ रहते हैं. इनमें उनकी पत्नी जया, बेटा अभिषेक, बहू ऐश्वर्या और पोती आराध्या भी शामिल हैं. अमितजी एक फैमिली मैन हैं. वे अपने परिवार का बहुत ध्यान रखते हैं. यही वजह हैं कि उन्होंने इस ‘जलसा’ बंगले को जन्नत जैसा बना रखा हैं.

इस बंगले के बाहर लोग बस इसी आस में खड़े रहते है कि अब अमिताभ बच्चन जी बाहर निकालेंगे और उन्हें बिग बी की एक झलक देखने को मिलेगी. वैसे अमितजी को जब भी समय मिलता हैं वे अपने बंगले की बालकनी में खड़े होकर फैंस को हाथ हिला उनका अभिवादन करते हैं. फैंस के लिए यही बहुत बड़ी बात हो जाती हैं.

‘जलसा’ बँगला की इतनी तारीफें सुन यक़ीनन आपका भी मन हो रहा होगा कि इसकी अंदर से कुछ झलकियाँ मिल जाए. इसलिए आज हम आपको इस बंगले के अंदर की कुछ सुंदर तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं. इन फोटोज को देख आपकी आँखें भी फटी की फटी रह जाएगी.

‘जलसा’ ना सिर्फ बहुत खुबसूरत हैं बल्कि काफी महंगा भी हैं. सूत्रों की माने तो अमिताभ बच्चन के इस बंगले की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए के आसपास हैं. इस बंगले के अंदर भी अमितजी ने बहुत महँगी सजावटी चीजें लगा रखी हैं.

दिवाली के मौके पर तो इस जलसे को दुल्हन की तरह सजाया जाता हैं. तब इसकी खूबसूरती दस गुना और भी बढ़ जाती हैं. दिवाली पर अमिताभ जी विशेषतौर पर बंगले में पूजा रखवाते हैं. इस बंगले में उन्होंने एक मंदिर भी बनवा रखा हैं.

कहा जाता हैं कि जब अमिताभ ने ‘सत्ते पे सत्ता’ फिल्म की थी तो फिल्म की सफलता से खुश होकर निर्माता निर्देशक रमेश सिप्पी ने उन्हें ये बँगला तोहफें में दे दिया था. 10,25 स्क्वायर फीट में फैला जलसा बंगला जूहू बीच पर समुंदर के नजदीक हैं. इस बंगले के पिछले हिस्से से समुंदर का दिलकश नजारा देखने को मिल जाता हैं.

सूत्रों की माने तो टैक्स में छूट पाने के लिए पहले ये बँगला अमिताभ के भाई अजिताभ बच्चन की पत्नी रमोला बच्चन के नाम करवाया गया था. हालाँकि बाद में साल 2006 में इस जलसा का रजिस्ट्रेशन अमिताभ की बीवी जया बच्चन के नाम हो गया.

आप लोगो को अमिताभ के इस ‘जलसा’ बँगला का लुक कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close