दिलचस्प

नवजात बच्ची को रुलाने की कोशिश कर रहे थे डॉक्टर्स, वो नाराज होकर गुस्से से घूरने लगी और फिर..

बच्चे खुदरत का अद्भुत करिश्मा होते हैं. ये कुछ भी करे हमे बहुत प्यारे लगते हैं. खासकर नवजात शिशुओं को हँसते, रोते या मुंह बनाते देखने में बड़ा मजा आता हैं. आमतौर पर जब भी कोई माँ बच्चे को जन्म देती हैं तो डॉक्टर्स उस बच्चे को रुलाने की कोशिश करते हैं. असल में डॉक्टर्स की टीम बच्चे को रुला ये सुनिश्चित करती हैं कि नवजात शिशु के फेफड़ों में हवा ठीक से आ और जा रही हैं या नहीं. हालाँकि ब्राजील के रियो डी जेनेरियो के एक हॉस्पिटल में जब डॉक्टर ने नवजात शिशु को रूलाने की कोशिश की तो वो रोने की बजाए गुस्सा हो गए और गंभीर मुद्रा बनाते हुए बड़े अजीब हाव भाव देने लगा. अब इस बच्चे के चेहरे के ये एक्सप्रेशन इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रहे हैं.

नवजात शिशु के लिए इस तरह के गंभीर हाव भाव देना बहुत बड़ी और अजीब बात होती हैं. ऐसे में इस तस्वीर को देख लोगो के चेहरे पर मुस्कान आ रही हैं. सूत्रों के अनुसार Daiane de Jesus Barbosa नाम की एक माँ ने 13 फरवरी को Isabela नाम की बच्ची को जन्म दिया था. जन्म के ठीक बाद डॉक्टर ने ईशा की गर्भनाल काटने से पहेल उसे रुलाने की कोशिश की. हालाँकि इशा रोने की बजाए गंभीर एक्सप्रेशन देने लगी. ये देख वहां मौजूद हॉस्पिटल का स्टाफ भी हैरान रह गया. उनके चेहरे पर भी मुस्कान आ गई. इसके बाद इशा की इस गंभीर मुद्रा वाली एक फोटो भी ले ली गई.

दरअसल बच्चे कि माँ ने अपनी बेटी के जन्म के पलो को यादगार बनाने के लिए Rodrigo Kunstmann नाम का प्रोफेशनल फोटोग्राफर रखा था. ऐसे में इस फोटोग्राफर ने नवजात बच्ची के इन गुस्सैल हावभाव को बड़ी खूबी के साथ कमरे में कैप्चर कर लिया. बाद में जब डॉक्टर ने बच्ची का गर्भनाल काटा तो वो रोने लगी. बच्ची की माँ देना कहती हैं कि अब जब भी मैं बच्ची की डायपर बदलती हूँ तो उसके माथे पर ठीक वैसी ही सीकन बन जाती हैं. ये एक तरह से मीम जैसा हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोशल मीडिया पर इस बच्ची की तस्वीर वायरल होने के बाद इस पर कई प्रकार के मिम्स भी बन चुके हैं. कुछ भी कहो ये तस्वीर सच में अद्भुत हैं. ये हमें हैरान भी करती हैं और हमारे चेहरे पर मुस्कान भी लाती हैं. बच्चों की बात ही कुछ ऐसी होती हैं कि वो हमारे चेहरे पर मुस्कान ला देते हैं. उनकी हर हरकत हमें क्यूट ही लगती हैं. आमतौर पर बच्चों को हँसता, रोता या सोता हुआ देखा जाता हैं लेकिन बड़े इंसानों की तरह गुस्सा करते या गंभीर हाव भाव देते नहीं देखा जाता हैं. कम से कम नवजात बच्चों में तो ये देखने को नहीं मिलता हैं. बस यही वजह हैं कि इस बच्ची की तस्वीर पूरी दुनियां में वायरल हो रही हैं.

वैसे आप लोगो को बच्चे के ये एक्सप्रेशन कैसे लगे हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. क्या आप ने इसके पहले कभी किसी नवजात शिशु को ऐसा करते हुए देखा हैं?

Back to top button