समाचार

चोरी करने के इरादे से घुसा चोर लेकिन पता चला की कर्नल का घर है, तो जागी देशभक्ति और किया यह काम

चोरी करना बुरी आदत है और ये हम सभी जानते हैं लेकिन फिर भी कुछ लोग मजबूरी में इस काम को अंजाम देते हैं। कुछ अच्छे लोगों में ये बात होती है कि बुरे कामों को करते समय उन्हें एहसास होता है कि वो गलत कर रहा है। कुछ ऐसा ही हुआ एक चोर के साथ जिसे चोरी करते समय देशभक्ति याद आई और उसने चोरी करने के बजाय कर्नल के घर में माफीनामा छोड़ा और सैल्यूट करके चला आया। चलिए बताते हैं कहां का है ये मामला और आगे क्या हुआ?

कर्नल के घर चोर ने दिया माफीनामा

केरल के कोच्चि में एक घर में चोरी की नीयत से चोर घुसा लेकिन उसपर देशभक्ति भारी पड़ गई। तिरुवनकुलम इलाके में एक कर्नल के घर में चोर चोरी करने घुसा लेकिन जब उसे पता चला कि ये आर्मी से रिटायर्ड कर्नल का घर है तो उसका जमीर उसे कोसने लगा और उसमें देशभक्ति जाग गई। उसने चोरी के नाम पर 1500 रुपये लिए और कर्नल के वार्डरोब से महंगी शराब ली और वहां एक माफीनामा छोड़कर चला गया। उसने उस माफीनामे पर कर्नल से माफी मांगी और ये उसने एक दीवार पर लिखा था।

चोर ने अपनी गलती मानी और बाइबल का जिक्र किया। उसने कर्नल के घर की दीवार पर लिखा, ‘जब मैंने कर्नल की कैप देखी तो समझ गया कि ये आर्मी ऑफिसर का घर है। अगर मुझे पहले पता होता तो मं इस घर में कभी नहीं आता। ऑफिसर, प्लीज मुझे माफ कर दीजिए। मैंने बाइबल के सातवें आदेश का उल्लघंन किया है। आप नरक तक मेरा पीछा करेंगे।’ चोर ने पास में ही किसी घर से चुराए हुए डॉक्यूमेंट्स से भरा बैग भी वहीं छोड़ दिया और बैग के साथ एक नोट लिखा हुआ छोड़ा जिसमें लिखा था, ‘प्लीज, इस बैग को उस दुकानदार को लौटा दें।’ पुलिस के मुताबिक, चोर घर में घूम रहा होगा तभी उसने कर्नल की कैप देखी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चोर का पछतावा उसके माफीनामें में दिख रहा था। उसने बाइबल के उस हिस्से का भी जिक्र किया जो चोरी करने से मना करता है।

घटना के समय रिटायर्ड कर्नल घर पर नहीं थे। ऐसा बताया गया कि पिछले दो महीने पहले कर्नल अपने परिवार के साथ बाहर गए थे। घटना के अगले दिन जब नौकर घर की सफाई करने आया तो उसने चोर का माफीनामा देखा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि लोहे की रॉड से घर का दरवाजा तोड़कर चोर अंदर गया था।

पुलिस ने बताया कि कर्नल के घर में घुसने से पहले उसने कई और घरों-दुकानों में घुसने की कोशिश की थी। हिल पैलेस थाने के इंस्पेक्टर जे आर कुमार ने बताया, ‘चोर ने दीवार पर लिखा कि उसने घर से एक कपड़ा, 1500 रुपये और थोड़ी सी शराब चुराई। हमें लगता है कि उसने शराब पी और नशे में पछतावा होने पर ये सब लिखा। जब तक कर्नल का परिवार नहीं आता तब तक ये बता पाना मुश्किल होगा कि क्या-क्या चोरी हुआ। घर में सीसीटीवी कैमरा लगा है लेकिन चोर की तस्वीर साफ नहीं है।’

Back to top button