राशिफल

Rashifal 22 February : आज सिंह-धनु समेत इन 6 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, कमाई भी बढ़ेगी

हम आपको शनिवार 22 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 February 2020

29 साल बाद अपनी मूल राशि में प्रवेश करेंगे शनि, बुरे कर्म करने वालों को देंगे दंड

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किया गया निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं। आपका धन कई चीजों पर खर्च हो सकता है, आपको अच्छा बजट प्लान करने की आवश्यकता है इससे आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। जीवनशैली में बदलाव लाएं और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आपके लिए आने वाला समय बहुत ही अच्छा और खास होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप सभी की बातों को ध्यानपूर्वक सुनें और किसी का भी अनादर न करें। आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए नहीं तो जरुरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक रूप से लाभ होगा। छोटी समस्याओं में न उलझें। कार्य ,दूसरों की भलाई और अच्छी आदतों पर ध्यान केंद्रित करें। विदेशी यात्रा भी अमल में आ सकती है। प्रेमी या जीवनसाथी को आपके विचार पसंद नहीं आएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार के सदस्यों की संगति में यात्रा से आनंद और शांति मिलेगी। जल्दी ही आप अपने दुश्मनों को पहचान जायेंगे। वित्तीय लाभ अर्जित करने के नवीन स्रोत ढूढ़ पाएंगे। व्यक्तिगत संबंधों में खुशी और आनंद प्राप्ति होगी। पैसों के लिहाज से समय ठीक रहेगा। आप अपने बजट के अनुसार खर्च करेंगे। लंबे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। एक नई आदत या शौक विकसित करने पर विचार कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले गलत संगति या नशे की लत से बचें। आज आपकी मेहनत और भाग-दौड़ बढ़ सकती है। आज आप अपने गुस्से पर पूरी तरह से काबू रखें। आप किसी वित्तीय योजना में फंस सकते हैं, लिए सावधान रहें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय अपने लिए निकालें क्योंकि स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं है। आपके घर में धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है। व्यापार में कोई नया प्रपोजल मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। भागदौड़ बनी रहेगी। सामाजिक कार्य में जाने का बेहतर अवसर प्राप्त हो सकता है। जीवन में बेहतर तरक्की करते हुए आगे बढ़ सकते हैं। थोड़ा मानसिक दबाव और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप महत्वपूर्ण लोगों को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पायेंगे। खोया हुआ प्यार कुछ लोगों को वापस मिलेगा। ऑफिस और बिजनेस में आपको मदद मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज की गई यात्रा मनोरंजक रहेगी। प्रेम संबंधित मामलों के लिए दिन मिला-जुला असर देने वाला सिद्ध होगा। आपको थकावट महसूस हो सकती है। भागदौड़ की स्थिति लगातार आपके साथ बनी रहेगी। अगर आपके कुछ लोगों से झगड़े चल रहे हैं तो वे आज खत्म हो जाएंगे। काम का दबाव बढ़ेगा। छात्रों को एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहने के आसार हैं। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा। आने वाले दिनों में कोर्ट कहचरी से आपके पक्ष में न्याय आएगा। मेहनत आपकी रंग लाते हुए देखने को मिल सकती है। रोमांटिक मूड आपका बेहतर बना रह सकता है। राज की बातें जीवनसाथी के साथी साझा करेंगे। अगर आपको कार्यस्थल पर किसी चीज को लेकर कुछ शंकाएं हैं, तो उसे साझा करें या वरिष्ठों के साथ स्पष्ट करें। धन में वृद्धि के अवसर के रूप में आप में से कुछ नया व्यवसाय शुरू कर सकतें हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गणेश जी कहते हैं आज यदि आप अपनी योजनाओं पर एक बार फिर से विचार करके काम करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। अधिकतर कार्य आपके बेहतर बने रह सकते हैं। महत्वाकांक्षाओं को सुधारने का प्रयत्न कर सकते हैं। आप सामाजिक और व्यावसायिक समारोहों में भी शामिल होंगे। आर्थिक परिस्थिति में कुछ बड़ा सुधार होता आपको देखने को मिल सकता है। बहनों से मनमुटाव होने के कारण पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रह सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन यात्रा स्थगित रखें। अनुभवी लोगों से बेहतर मुलाकात होने वाली है। शेयर बाजार में ट्रेडिंग जोखिम भरा है। यदि आप नौकरी पेशा हैं, तो की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होगा। लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे जातकों का आत्मविश्वास उन्हें बीमारी से पार पाने में मदद करेगा। किसी फैसले या किसी स्थिति में तब तक शामिल न हों, जब तक आपने उसे ठीक से समझ न लिया हो।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके विचारों और ऊर्जा को अच्छे परिणामों के लिए सकारात्मक निर्देशों पर केंद्रित करना होगा। आपकी प्यार भरी जिंदगी में तनाव उत्पन्न हो सकता है। किसी भी कारण से अपने साथी को अपना दुश्मन ना मानिए। आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। अपने विवाहित जीवन के बारे में निर्णय लेते समय आप भ्रमित हो सकते हैं। धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दूसरों के वाद विवाद में पड़ने से बचें। अच्छे समाचार मिलने से प्रसन्नता में वृद्धि होगी। बेहतर सफलता की प्राप्ति हो सकती है। अपने बनाए हुए बजट पर आपको फिर से विचार करना होगा। आप अपने मन की सुनेंगे और कार्य करेंगे। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। कुछ कठिन परिश्रम के साथ पूर्व नियोजन आपके लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करने में मदद करेगा। व्यापार और राजनीति में शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जल्दबाजी में फैसला न करें वरना आपका नुकसान हो सकता है। आपको अपने आप में झांकने का अवसर मिलेगा। अपने संपूर्ण विकास के लिए कुछ अच्छे निर्णय लेने होंगे। ज्ञानवर्धक एवं रोचक साहित्य पढ़ने की रूचि बढ़ेगी। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है। बच्चे परीक्षा में सफल होंगें, जो पूरे परिवार के लिए खुशी की बात है।

आपने Rashifal 22 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों लगाया जाता है सिन्दूर, सुहाग की उम्र बढ़ाने के अलावा इन चीजों के लिए होता है उपयोग

Back to top button