राजनीतिसमाचार

ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान ने कहा-100 करोड़ ‘हिन्दुओं’ पर भारी हैं 15 करोड़ ‘मुस्लिम’

नई दिल्ली- AIMIM नेता वारिस पठान नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग से निकली चिंगारी पर विरोध की राजनीति दिनों दिन बदतर होती जा रही है। नेता अपनी-अपनी नेतागिरी चमकाने के चक्कर में ऐसे ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे देश की एकता पर खतरा नजर आने लगा है। इसका ताजा मामला सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान का बेहद विवादित बयान है। वारिस पठान ने ऐसा बयान दिया है जो वाकई में शर्मनाक है।

100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी – वारिस पठान

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान ने कर्नाटक के गुलबर्गा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान वो शायद आपना दिमागी संतुलन खो बैठे और बयान दे डाला कि हम 15 करोड़ हैं और 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं। दरअसल, 15 करोड़ से उनका मतलब देश की मुसलमान आबादी और 100 करोड़ से उनका इशारा हिन्दुओं की ओर था।

दरअसल, पूर्व विधायक वारिस पठान ने हिन्दुओं के खिलाफ जहर उलगते हुए कहा कि, ‘हमने ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया है। लेकिन इसके लिए हमें इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा। आजादी और जो चीज नहीं मिलती, उसको छीनना पड़ेगा। यह कहा जा रहा है कि हमने अपनी मां और बहनों को घरने के लिए आगे भेजा है। हम कहते हैं कि अभी हमारी सिर्फ शेरनियां बाहर निकली हैं और आपके पसीने छूट गए हैं। अगर हम सब साथ आ गए, तो सोच लिजिए क्या होगा। हम 15 करोड़ लोग ही 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं।’ अब वारिस पठान का ये बयान कितना बचकाना है यह बताने की आवश्यकता नहीं है। वारिस पठान पूरा बयान नीचे वीडियो में सुन सकते हैं।

विवाद बढ़ने पर सफाई दी, लेकिन नहीं मांगी माफी

हिन्दुओं के खिलाफ इस तरह से आग उलगने के बाद जब वारिस पठान के खिलाफ लोगों ने मोर्चा खोला तो उन्होंने इस बयान को लेकर सफाई दी, लेकिन माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि, ‘मैंने देश और किसी धर्म के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला है। सीएए के खिलाफ हर धर्म के लोग विरोध कर रहे हैं। मैं अपने इस बयान के लिए माफी नहीं मांगूंगा।’ जैसे ही सोशल मीडिया पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान का यह विवादित बयान वायरल हुआ, स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट कर उनके इस बयान की आलोचना की। उन्होंने लिखा, ‘बैठ जाओ चचा, अगर आप कुछ अच्छा नहीं कह सकते हैं तो कुछ भी मत बोलो। ये बकवास, गैर जिम्मेदाराना और बेहद निंदनीय बयान है। ऐसे बयान केवल आंदोलन को नुकसान ही पहुंचाएंगे। शर्म है।’

आपको बता दें कि इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि ‘हमने इस मुल्क पर 800 साल तक हुक्मरानी की है। यह मुल्क हमारा है, हमारा था और हमारा ही रहेगा। जिस लाल किले से प्रधानमंत्री तिरंगा लहराते हैं, उसको भी हमारे पुरखों ने बनवाया है।’ वारिस पठान के बाद AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी के मंच से भी एक लड़की के पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की खबर सामने आई। दरअसल, बैंगलुरू के फ्रीडम पार्क में ओवैसी के CAA विरोधी प्रदर्शन में मौजूदगी के दौरान एक लड़की ने मंच से पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने लगी। हालांकि, नारेबाजी कर रही लड़की को आयोजकों ने बोलने से रोक दिया। इस पूरी घटना के दौरान असदुद्दीन ओवैसी काफी असहज हो गए थे और बाद में ओवैसी ने अपने बयान में इस नारेबाजी को गलत बताया और इससे किनारा कर लिया।

Back to top button