बॉलीवुड

खेल जगत की सबसे रोमांटिक जोड़ी हैं इशांत शर्मा और प्रतिमा सिंह, जाने कैसे हुई इनके बीच मोहब्बत

प्यार बड़ी ही खूबसूरत चीज होती हैं. ये कब, कहाँ और किस से हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. एक तरह से प्यार और शादी सब ऊपर वाले के हाथ में भी होता हैं. हम अपने फ्यूचर पार्टनर से कब और कहाँ मिल जाए कुछ कह नहीं सकते हैं. इसलिए तो वो कहावत हैं कि जोड़ियाँ स्वर्ग में बनती हैं. आपकी लाइफ में कौन जीवनसाथी की भूमिका निभाएगा ये पहले से ही तय होता हैं. तभी तो किस्मत ऐसा खेल खेलती हैं कि कई लड़के या लड़कियों से मिलने के बावजूद हमारी शादी सिर्फ एक चुनिंदा व्यक्ति से ही होती हैं. ऐसी ही एक लव स्टोरी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह (Pratima Singh) की हैं.

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

इशांत और प्रतिमा पहली बार साल 2011 में बास्केटबॉल लीग मैच के दौरान मिले थे. इस मैच में इशांत चीफ गेस्ट के रूप में आए हुए थे. वहीं प्रतिमा पहले इस लीग में खेलने तो वाले थी लेकिन चोटिल हो जाने की वजह से वे बास्केटबॉल लीग का स्कोर संभाल रही थी. उस समय इशांत को ये भी नहीं पता था कि प्रतिमा एक बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं. उन्होंने तो बस मैच के दौरान प्रतिमा से यूं ही पूछ लिया कि मैच का स्कोर काफी अच्छा चल रहा हैं ना? बस फिर क्या था दोनों की बातचीत शुरू हो गई. ये इन दोनों की लव स्टोरी की फर्स्ट स्टेज थी.

दोस्ती से शादी

पहली मुलाकात के बाद इशांत ने प्रतिमा को फेसबुक पर रिक्वेस्ट भेजी थी. हालाँकि प्रतिमा ने इशांत की इस फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार करने में ही दो साल का समय लगा दिया था. इसके बाद दोनों ने एक दुसरे को अपना मोबाइल नंबर दिया और इनकी बात और आगे बढ़ने लगी. पहले तो दोनों की दोस्ती गहरी हुई लेकिन फिर प्यार भी हो गया. ऐसे में दोनों ने 2016 में एक दुसरे से शादी रचा ली. वर्तमान में ये दोनों एक दुसरे के साथ शादी कर बहुत खुश हैं.

कौन हैं इशांत की बीवी प्रतिमा सिंह?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इशांत की पत्नी प्रतिमा सिंग भारतीय महिला राष्ट्रीय बास्केटबॉल टीम की मेंबर हैं. प्रतिमा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाले हैं. प्रतिमा के अलावा उनके भाई बहन भी स्पोर्ट्स में काफी एक्टिव हैं. वे भी भारत के लिए खेल रहे हैं. उनकी दोनों बहने दिव्या और प्रियंका भी भारतीय राष्ट्रीय महिला बास्केटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं

इशांत शर्मा और प्रतिभा सिंह सोशल मीडिया पर भी बहुत फेमस होते रहते हैं. यहाँ आपको दोनों की कई रोमांटिक तस्वीरें साथ में देखने को मिल जाएगी. इनकी जोड़ी लोगो को बहुत अच्छी लगती हैं. इशांत उर प्रतिमा एक दुसरे का काफी ख्याल रखते हैं. चुकी ये दोनों ही स्पोर्ट्स बेकग्राउंड से आते है इसलिए फिटनेस और हेल्थ के मामले में भी बड़े जागरूक हैं. यही वजह हैं इ तस्वीरों में दोनों बड़े आकर्षक लगते हैं.

वैसे आप लोगो को इशांत और प्रतिमा की ये लव स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button