बॉलीवुड

इस एक गलती की वजह से तबाह हो गई एक्ट्रेस रीना रॉय की जिंदगी, आज तक भुगत रही हैं इसकी सजा

इंसान जब अकेले में बैठता है तो उसे अपनी गलतियां याद आती हैं जो उसने कभी की होती हैं। ऐसा कई बॉलीवड सितारों के साथ हुआ है और इसके बारे में वे कभी ना कभी सोचते जरूर होगे। आज हम आपको एक ऐसी ही स्टार के बारे में बताएंगे जिनके साथ कुछ ऐसा ही बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ भी हुआ और इस एक गलती के लिए उन्हें आज भी पछतावा है और इससे उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। एक गलती से रीना रॉय की जिंदगी बदल गई और ये गलती क्या थी इसके बारे में आपको जानना चाहिए।

एक गलती से बदल गई रीना रॉय की जिंदगी

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय ने जिस समय पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसीन खान के साथ शादी की थी तब उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला लिया था। ये वो समय था जब उनका करियर शीर्ष पर था और वे अपने बोल्ड अंदाज के लिए पहचानी जाती थी। निर्माता-निर्देशक उन्हें हर कीमत देकर अपनी फिल्म में लेना चाहे थे और बॉक्स ऑफिस पर भी उनकी फिल्में अच्छा कमाल करती थीं। मगर मोहसीन के प्यार में डूबी रीना रॉय ने अपने करियर और शोहरत को ठुकरा दिया और हिंदुस्तान से हमेशा के लिए चली गईं।

पाकिस्तान में उन्होने अपने नये जीवन की शुरुआत की लेकिन उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। बाद में उन्हें एहसास हुआ कि उनका वो फैसला गलत था और वे भारत वापस आ गईं। रीना रॉय ने इस बात का जिक्र खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था कि प्यार के मोह में उन्होने वो सब खो दिया जिसे उन्होंने बहुत संघर्ष करके पाया था। 80 के दशक में रीना रॉय को बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में माना जाता था मगर शादी करने के बाद वे सबकुछ छोड़ गईं और यही उनकी सबसे बड़ी गलती बन गई थी।

7 जनवरी, 1957 को जन्मीं रीना रॉय ने अपने करियर की शुरुआत साल 1973 में आई फिल्म नई दुनिया नए लोग से की थी लेकिन ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी। इसके बाद इसी साल इनकी फिल्म जैसे को तैसा आई और ये फिल्म कामयाब हुई। साल 1976 में इनकी फिल्म कालीचरण आई जो सुपरहिट हुई और इसमें रीना पहली बार शत्रुघ्न सिन्हा के साथ नजर आई थीं और इसके बाद इन्होने साथ में कई फिल्मों में काम किया। इनका लव अफेयर भी कई सालों तक रहा लेकिन बाद में शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम नाम की लड़की से शादी कर ली थी।

रीना रॉय ने बॉलीवुड में आशा, नागिन, अरपन, अपनापन, जानी दुश्मन, आदमी खिलौना है, प्रेम तपस्या, बदलते रिश्ते, नसीब, धर्म कांटा, बदले की आग, आशा ज्योति, प्यासा सावन, विश्वनाथ, उधार का सिंदूर, सौतन और सौ दिन सास के जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। रीना रॉय अब अपनी एकलौती बेटी के साथ मुंबई में रहती हैं और उनकी बेटी डायरेक्शन के काम में सक्रिय हैं।

Back to top button