बॉलीवुड

ब्राह्मण समाज का नाम बॉलीवुड में रोशन कर रहे ये 6 सितारें, नंबर 4 गरीबी से उठकर बना अमीर सितारा

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री हैं जहाँ लगभग हर धर्म के लोग साथ मिलकर काम करते हैं. यहाँ धर्म के आधार पर आपके साथ कोई भेदभाव नहीं होता हैं. हर धर्म में कई विभिन्न जातियां भी होती हैं. जैसे हिंदू धर्म में एक ब्राह्मण जाती होती हैं. पुराने समय में ब्राह्मण लोग अधिकतर भगवान की पूजा पाठ से जुड़े कामकाज ही संभाला करते थे. हालाँकि अब ज़माना बदल गया हैं और ये लोग अन्य क्षेत्रों में भी अपना परचम लहरा रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड के अंदर भी कई ब्राह्मण समाज के दिग्गज सितारें मौजूद हैं. ऐसे में आज हम आपको इन ब्राह्मण सितारों से रूबरू कराने जा रहे हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में एक ब्राह्मण परिवार के यहाँ  पैदा हुई थी. दीपिका आज बॉलीवुड में टॉप की अभिनेत्री हैं. वे फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस भी हैं. 2018 में दीपिका ने ब्राहमण होने के बावजूद सिन्धी परिवार के रणवीर सिंह से शादी रचाई थी.

माधुरी दीक्षित

90 के दशक में माधुरी फिमेल सुपरस्टार हुआ करती थी. उनके शानदार डांस मूव्स हो या फिर बेमिसाल खूबसूरती लोग माधुरी के दीवाने हुआ करते थे. माधुरी की पैदाइश मुंबई के एक ब्राह्मण परिवार में हुई थी. उनका जन्म 15 मई 1967 का हैं. माधुरी ने अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी रचाई हैं. ब्राह्मण होने के नाते माधुरी काफी संस्कारी भी हैं. वे भारतीय रीती रिवाजों की पूर्ण वेल्यु करती हैं.

संजय दत्त

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के घर पैदा हुए संजय दत्त भी एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुकात रखते हैं. संजय ने अपनी लाइफ में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. वैसे एक ब्राह्मण होने के बावजूद उनकी लाइफ में नशा बहुत ज्यादा होता था. वे जेल तक जा चुके हैं. इतना ही नहीं संजय ने अपनी तीसरी शादी एक मुस्लिम महिला मान्यता के साथ रचाई हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मान्यता का रियल नाम दिलनवाज शेख है.

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड में इन दिनों बड़े छाए हुए हैं. पंकज का जन्म एक छोटे से गाँव में ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उन्होंने बचपन में बहुत गरीबी देखी हैं. वे आज जो भी हैं अपनी मेहनत की वजह से हैं. इतना नाम और पैसा कमाने के बावजूद पंकज का रहन सहन और बोलचाल बढ़ा विनम्र और सादगी से भरा हैं. उनमे आज भी एक असली ब्राह्मण वाले सभी गुण मौजूद हैं.

अजय देवगन

अजय देवगन अपनी आँखों से अभिनय करने की कला के लिए फेमस हैं. वे सीरियस रोल से लेकर कॉमेडी और एक्शन सबकुछ कर लेते हैं. काजोल से शादी रचाने वाले अजय देवगन का जन्म दिल्ली के ब्राह्मण परिवार में हुआ था. 2 अप्रैल 1969 को जन्में अजय देवगन जात और दिल दोनों से ही असली ब्राह्मण हैं.

संजय मिश्रा

‘ऑफिस ऑफिस’ टीवी सीरियल से फेमस हुए संजय मिश्रा आज बॉलीवुड में अपना परचम लहरा रहे हैं. वे इन दिनों कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा बन रहे हैं. संजय की एक्टिंग बहुत कमाल की होती हैं. उनकी अदाकारी आपको गुदगुदाती भी हैं और रुलाती भी हैं. वे हर तरह के रोल करने में सक्षम हैं. संजय भी एक ब्राहमण परिवार से आते हैं.

Back to top button