बॉलीवुड

बिग बी की फोटो के पास खड़े होकर पोज देने पर रेखा ने कहा- ‘ये डेंजर जोन है’, अमिताभ से करती थी प्यार

बॉलीवुड में जितनी भी नई जोड़ियां आ जाएं लेकिन अमिताभ बच्चन और रेखा की बात जहां आती है वहां लोगों की धड़कनें एक बार जरूर रुक जाती है। इंडस्ट्री में बहुत सी जो़ड़ियां बनी और बिगड़ी जिनमें रेखा-अमिताभ का जिक्र अगर नहीं होता है तो वो बात अधूरी रह जाती है। एक दौर था जब ये जोड़ी सिनेमाघरों में आग लगाती थी लेकिन इसी समय के साथ इनका साथ आना भी धुंआ सा हो गया। इसके बाद जब भी अमिताभ बच्चन का जिक्र होता है या वे उनकी तस्वीर देखती हैं तो एक पल के लिए थम जरूर जाती हैं। ऐसा ही उन्होने डब्बू रत्नानी के एक इवेंट पर भी किया जब उन्होंने अपने सामने अमिताभ बच्चन की तस्वीर देखी तो उसे डेंजर ज़ोन बता दिया।

अमिताभ बच्चन की फोटो पर रेखा का रिएक्शन

सेलिब्रिटी फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी ने साल 2020 का कैलेंडर लॉन्च कर दिया है। इस इवेंट में बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटी यहां पहुंचे और इनमें रेखा भी अपने खास अंदाज में यहां आईं। एक बार फिर जब उनके अमिताभ की तस्वीर आई तो उनका अलग ही रिएक्शन आया क्योंकि इससे पहले भी उन्होने उस तस्वीर पर अपना रिएक्शन दिया था। पिछली बार वे तस्वीर को देखकर वहां से हट गईं तो इस बार उस जगह को ही डेंजर ज़ोन बता दिया। हालांकि ये बात बोलकर रेखा जोर से हंसी और मीडिया वाले भी हंसने लगे लेकिन ये बात कितनी झूठ और कितनी सच है इस बारे में रेखा से बढ़कर और कौन जान सकता है।

 

View this post on Instagram

 

Evergreen Rekha jiee at Dabboo Ratnani Calender Launch event #calender #calenderlaunch #dabbooratnani #dabbooratnanicalendar #photoshoot? #photography #rekhajii #rekhaji #BollywoodCelebrity #event @dabbooratnani

A post shared by CineRiser (@cineriserofficial) on

अगर बात रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी की करें तो ये कहानी सच थी जिसका जिक्र दोनों ही अपने अलग-अलग इंटरव्यू में कर चुके हैं। रेखा ने सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में अपने दिल का हाल बताया था और अमिताभ के लिए एक गाना भी गाया था। रेखा ने अमिताभ बच्चन से अपना प्रेम पब्लिकली स्वीकार किया था और लोग तो ये भी कहते हैं कि वे आज उनके नाम का ही सिंदूर लगाती हैं। इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो नहीं पता लेकिन अगर अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन उस दौरान सख्त नहीं हुई होती तो शायद आज आलम कुछ और होता।

अमिताभ बच्चन और रेखा ने साथ में मिस्टर नटवरलाल, दो अनजाने, नमक हराम, सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर, खून-पसीना, गंगा की सौगंध, पान खाए सइंया हमारे, इमान धरम, अलाप और सिलसिले जैसी फिल्मों में काम किया था। इन फिल्मों के दौरान रेखा अमिताभ के करीब आईं और अमिताभ बच्चन भी रेखा को पसंद करने लगे थे। फिल्म सिलसिले का एक किस्सा है जिसे यश चोपड़ा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे पहले इस फिल्म में स्मिता पाटिल और परवीन बॉबी को साइन किये थे लेकिन उन्हें लगा कि इस फिल्म में रेखा और जया ही फिट बैठेंगी तो उन्होंने जया को इस फिल्म में काम करने के लिए मनाया।

दरअसल उन दिनों अमिताभ और रेखा के बारे में मीडिया और अखबार में खूब किस्से छपते थे जिससे जया नाराज हो गई थीं। इसके बाद अमिताभ ने उन्हें किसी तरह फिल्म करने के लिए मनाया और फिल्म में कई सीन रियल थे। इस फिल्म के बाद जया ने अमिताभ से रेखा के साथ कभी ना काम करने का वादा लिया था और ऐसा ही हुआ।

Back to top button
?>