बॉलीवुड

बिग बॉस: अब तक 7 पुरुष और 6 महिलाएं जीत चुकी हैं ट्राफी, सभी को मिली है इतनी धनराशि

छोटे पर्दे का बड़ा रिएलिटी शो बिग बॉस पिछले कई सालों से आपको एंटरटेन करता आ रहा है। शो की टीआरपी हमेशा अपने हाई लेवल पर रही है और सलमान खान इसकी खास वजह बताए जाते हैं। तभी तो साल 2010 से लगातार सलमान ही इस शो को होस्ट करते आ रहे हैं। इससे पहले इस शो को अरशद वारसी, शिल्पा शेट्टी और अमिताभ बच्चन होस्ट कर चुके हैं लेकिन सलमान खान के बाद से इस शो को किसी दूसरे होस्ट की जरूरत नहीं पड़ी। इस साल बिग बॉस अपने 13वें सीजन के साथ खत्म हुआ और अगला सीजन भी सितंबर-अक्टूबर तक शुरु हो जाएगा। अब तक बिग बॉस में 7 पुरुष और 6 महिलाएं विनर रही हैं, जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो।

बिग बॉस में अब तक रहे ये सभी विनर

सलमान खान द्वारा संचालित बिग बॉस की फैन फॉलोविंग ही अलग है। लोग इस शो से ऐसे कनेक्ट हो जाते हैं मानो ये उनके घर की ही बात हो। तभी तो इतने सालों से हर साल इस शो को बनाने के लिए इतना खर्चा किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शो में अब तक कौन-कौन विनर रह चुके हैं?

राहुल रॉय (बिग बॉस सीजन-1)

90 के दशक की सुपरहिट फिल्म आशिकी के लीड एक्टर राहुल रॉय ने बिग बॉस के पहले सीजन में जीत हासिल की थी। इस शो को जीतने के बाद इन्हें बहुत कम देखा गया लेकिन पॉलिटकली ये अक्सर सोशल मीडिया पर बोलते नजर आते हैं। इस शो में जीतने के बाद इन्हें बिग बॉस की ट्रॉफी और 1 करोड़ रुपये दिए गए थे।

आशुतोष कौशिक (बिग बॉस सीजन-2)

साल 2008 में आशुतोष कौशिक ने बिग बॉस का दूसरा सीजन जीता था। इन्होंने इस शो के अलावा रोडीज में भी जीत हासिल की है। आशुतोष को इस शो में जीतने के लिए 1 करोड़ रुपये की धनराशि मिली थी।

विंदू दारा सिंह (बिग बॉस सीजन-3)

बॉलीवुड एक्टर और पहलवान दारा सिंह के बेटे विंदू ने बिग बॉस सीजन 3 में जीत हासिल की थी। इसके लिए इन्हें 1 करोड़ रुपये प्राइज मनी भी मिली थी। विंदू ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है लेकिन अब ये बिजनेस करते हैं।

श्वेता तिवारी (बिग बॉस सीजन-4)

बिग बॉस सीजन 4 की विनर श्वेता तिवारी थीं और ये बिग बॉस की पहली महिला विनर बनी। प्राइज के तौर पर इन्हें 1 करोड़ रुपये और ट्रॉफी दी गई थी। श्वेता तिवारी ने इस शो में खली को हराया था।

जूही परमार (बिग बॉस सीजन-5)

बिग बॉस सीजन 5 की विनर जूही परमार बनी थीं और उस समय के बाद से इन्हें ज्यादा काम नहीं मिल पाया। इसके पहले जूही ने कई पॉपुलर सीरियल में काम किया था। इस शो को जीतने के बाद इन्हें 1 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर दिया गया था।

उर्वशी ढोलकिया (बिग बॉस सीजन-6)

टीवी की लोकप्रिय खलनायिका कोमोनिका का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस उर्वशी बिग बॉस सीजन 6 में विनर थीं। इन्होंने कई टीवी सीरियल और रिएलिटी शो में काम किया और बिग बॉस जीतने के बाद इन्हें 50 लाख रुपये प्राइज में मिला था।

गौहर खान (बिग बॉस सीजन-7)

एंकर, मॉडस और एक्ट्रेस गौहर खान ने बिग बॉस सीजन 7 में जीत हासिल की थी। इसके बाद इन्हें राहत फतेह अली खान के म्यूजिक वीडियो में काम करने का मौका मिला था और फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया में भी इन्होंने काम किया। बिग बॉस में जीत के बाद इन्हें 50 लाख रुपये प्राइज मनी मिली थी।

गौतम गुलाटी (बिग बॉस सीजन-8)

टीवी और बॉलीवुड एक्टर गौतम गुलाटी ने बिग बॉस सीजन 8 जीता था। इसके बाद ही इन्हें अजहर फिल्म में काम करने का मौका मिला था और बिग बॉस में जीत के बाद इनका करियर भी दूसरे रुख में चला गया। इस शो को जीतने के बाद ट्रॉफी सहित गौतम को 50 लाख रुपये दिए गए थे।

प्रिंस नरूला (बिग बॉस सीजन-9)

टीवी एक्टर प्रिंस नरूला ने बिग बॉस सीजन 9 में जीत हासिल की थी। इन्होने टीवी सीरियल के अलावा रोडीज और स्पिलिटविला में भी जीत हासिल की है। प्रिंस को बिग बॉस ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपये भी मिले थे।

मानवीर गुर्जर (बिग बॉस सीजन-10)

इतिहास में पहली बार नॉन-सेलिब्रिटी बिग बॉस का विनर बना था। नोएडा के रहने वाले मानवीर गुर्जर ने बिग बॉस सीजन 10 में जीत हासिल की थी और उन्हें प्राइज मनी 50 लाख रुपये दिया गया था।

शिल्पा शिंदे (बिग बॉस सीजन-11)

टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने अपनी सूझ-बूझ के साथ खेलते हुए बिग बॉस सीजन 11 में जीत हासिल की थी। इनका नाम कॉमेडी सीरियल भाभीजी घर पर हैं से ज्यादा सुर्खियों में आया। जीत हासिल करने के बाद शिल्पा को ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपये प्राइज मनी मिला था।

दीपिका कक्कड़ (बिग बॉस सीजन-12)

साल 2019 में टीवी एक्ट्रेस ने बिग बॉस सीजन 12 में जीत हासिल की थी। दीपिका टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं और इनका चर्चित सीरियल ससुराल सिमर का था जो काफी सालों तक टीवी पर प्रसारित हुआ। बिग बॉस में जीतने के बाद इन्हें ट्रॉफी के साथ 30 लाख रुपये मिले थे।

सिद्धार्थ शुक्ला (बिग बॉस सीजन-13)

साल 2020 में बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला रहे हैं। सिद्धार्थ शो में शुरुआत से ही काफी सेंसियर रहे हैं जिनका काम लोगों को काफी पसंद आता था। सिद्धार्थ ही शो के विनर होंगे इसका अंदाजा ज्यादातर लोगों ने पहले से ही लगा लिया था। विनर बनने के बाद सिद्धार्थ को बिग बॉस ट्रॉफी और 50 लाख रुपये प्राइज के तौर पर मिले।

Back to top button