दिलचस्प

शादी के लिए नहीं मिल रहा था इस IAS ऑफिसर को समय, फिर इस तरह बनाया IPS पार्टनर को दुल्हन

शादी इंसान के जीवन का सबसे अहम फैसला होता है जिसके लिए लोग काम से लंबी छुट्टी लेते हैं। ऐसा हर कोई करता है फिर वो आर्मी में जवान हो या फिर फिल्मों में काम करने वाला कोई भी सितारा हो। मगर कुछ लोग अपने काम में इतने खो जाते हैं कि अपनी शादी के लिए भी समय नहीं निकाल पाते और ऐसा ही हुआ इस आईएएस ऑफिसर के साथ। इस IAS ऑफिसर अपनी शादी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे थे इसके बाद फिर इनकी शादी उनके ऑफिस में ही हुई, कैसे चलिए आपको बताते हैं इनकी शादी का दिलचस्प मामला..

इस IAS ऑफिसर ने की ऑफिस में शादी

जब दुल्हा-दुल्हन किसी खास वर्क फ्रंट पर होते हैं और इस दौरान इतना बिजी हो जाते हैं कि अपनी शादी के लिए समय ही निकाल पाते तो कहीं ना कहीं से मौका निकालना ही पड़ता है। कुछ ऐसा ही बंगाल में तैनात आईएएस ऑफिसर और पटना में तैनात आईपीएस ऑफिसर के साथ हुआ लेकिन फिर इस जोड़े ने अपनी ग्रैंड शादी करने के बजाए एक-दूसरे को अपने ऑफिस में ही अपनाया। ऑफिस में IAS ऑफिसर ने IPS दुल्हन के साथ शादी करके एक अलग ही मिसाल कायम कर दिया। खबर के मुताबिक, साल 2015 के आईएएस ऑफिसर तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल के उलुबोरिया में बतौर एसडीओ तैनात हैं। वहीं उनकी पार्टनर नवजोत सिमी साल 2017 बैच की आईपीएस ऑफिसर बनकर पटना में कार्यरत हैं।

इनकी शादी पिछले काफी समय से टल रही थी क्योंकि दोनों की दिनचर्या काफी व्यस्तता से भरी थी। ऐसे में आईएएस सिंगला के दफ्तर में ही दोनों ने शादी की। खबरों के मुताबिक ऐसा भी सामने आया है कि कपल ने अपने दोस्तों से वादा किया था कि वे जल्दी ही शादी की पार्टी ग्रैंड तरीके से देंगे। ये पार्टी साल 2021 में पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद ही हो पाएगी। तुषार सिंगला ने शादी की फोटो फेसबुक पर शेयर की है जिसमें उन्होंने ‘शरीक-ए-हयात’ लिखा है।

आपको बता दें कि दोनों पंजाब के रहने वाले हैं और पिछले कई सालों से रिलेशनशिप में थे लेकिन शादी करने के लिए दोनों के पास ही समय नहीं था। शादी के लिए नवजोत पटना से पश्चिम बंगाल आईं और वहां पर बहुत ही साधारण तरीके से शादी हुई। अधिकारियों के मुताबिक, सिंगला को काम के चलते एक सेकेंड की भी फुर्सत नहीं मिल पा रही थी और इसी के चलते दोनों शादी के लिए अपने होमटाउन पंजाब नहीं जा पा रहे थे। ऐसा भी बताया जा रहा है कि दोनों साथ रह कें इसके लिए वे अपने काडर को बदलने के बारे में भी सोच रहे हैं। मगर इनका प्यार लोगों के लिए मिसाल बन गया है क्योंकि जहां इस दुनिया में लोग अपने करियर के लिए अपने सच्चे रिलेशनशिप को ठोकर मार देते हैं वहीं इन दोनों ने सालों के प्यार को संजोकर रखा और इसे अंजाम भी दिया वो भी अपने करियर को बनाते हुए।

Back to top button