बॉलीवुड

62 करोड़ रुपए के गहने रखने वाले बच्चन परिवार की कमाई कितनी है, जाने इनकी कुल संपत्ति की कीमत

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय मेरिड कपल हैं. ये दोनों साल 2007 में शादी के बंधन में बंध गए थे. अभिषेक का बॉलीवुड करियर ठीक ठाक ही रहा हैं. उन्हें अपने पिता अमिताभ, माता जया या बीवी ऐश्वर्या जैसी ख्याति प्राप्त नहीं हुई हैं. हालाँकि इसका मतलब ये नहीं कि अभिषेक कमाई के मामले में पीछे हैं. बॉलीवुड फ़िल्में, विज्ञापन के अलावा अभिषेक स्पोर्ट्स में भी एक्टिव रहते हैं. अभिषेक प्रो कबड्डी लीग फ्रेंचाइज टीम, जयपुर पिंक पेंथर्स के मालिक हैं. इसके अलावा वे लीग फुटबॉल टीम, Chennaiyin F.C. के सह-मालिक भी हैं. रिपब्लिक वर्ल्ड के अनुसार अभिषेक की कुल संपत्ति 200 करोड़ के आसपास हैं. वहीं ‘finapp . co . in’ के मुताबिक जूनियर बच्चन की कुल संपत्ति 206 करोड़ जबकि सालाना इंकम 20 करोड़ हैं. ये सभी रिपोर्ट्स 2019 के स्टेटस के अनुसार हैं. अभिषेक के पास कलि लग्जरी कारे और बांद्रा (मुंबई) में एक अपार्टमेंट भी हैं.

अभिषेक की बीवी ऐश्वर्या की बात करे तो उनकी कमाई भी अनाब सनाब हैं. ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. वे 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब भी जीती थी. ऐश्वर्या का बॉलीवुड करियर काफी अच्छा रहा हैं. फिल्मों के अलावा विज्ञापन और इवेंट्स इत्यादि से भी वे बहुत पैसा कमाती हैं. टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार ऐश्वर्या राय की कुल संपत्ति 258 करोड़ रुपए हैं और उनकी सालाना इंकम 15 करोड़ रुपए हैं. ऐश्वर्या के पास मुंबई और दुबई में एक अपार्टमेंट हैं. वे कई लग्जरी कारों की मालकिन हैं. इतना ही नहीं ऐश्वर्या ने अपने पास 70 लाख रुपए की एक अंगूठी भी रखी हैं.

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की कुल संपत्ति को जोड़ा जाए तो ये करीब 500 करोड़ के आसपास होती हैं. अब ये तो हुई सिर्फ ऐश अभी की बात. जया और अमिताभ की कमाई तो अलग ही हैं. एक इंटरव्यू में अमिताभ ने कहा था कि उनकी प्रापर्टी बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता नंदा में बराबर बांटी जाएगी. कई मीडिया सूत्रों के अनुसार अमिताभ बच्चन के पास कुल 400 मिलियन डॉलर यानी 28,66,16,00,000 रुपए की संपत्ति हैं. जया बच्चन भी पैसे छापने में कम नहीं हैं. बॉलीवुड में करियर समाप्त करने के बाद जया ने राजनीति में भी हाथ आजमाया. सूत्रों की माने तो जया के पास 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति हैं. हालाँकि इस रकम में उनके पति अमिताभ की भी भागेदारी हैं. इस बतलाई गई रकम में उनके पास 62 करोड़ की तो ज्वेलरी भर ही हैं. इसके अलावा 460 करोड़ की स्थायी जबकि 540 करोड़ की अस्थायी संपत्ति हैं.

अमिताभ और जया के पास भारत के कई हिस्सों में प्रापर्टी भी हैं. उनकी एक प्रापर्टी फ्रांस में भी हैं. इसके अलावा दोनों के पास कई लग्जरी कारें हैं. अब इन सबसे ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बॉलीवुड में बच्चन परिवार कितना अज्यादा अमीर हैं. इसकी एक वजह ये भी हैं कि इनकी फैमिली में हर कोई कमाता हैं. हालाँकि इन सभी में अमिताभ बच्चन की कमाई सबसे ज्यादा हैं. ये जान किसी को हैरानी भी नहीं हुई होगी. अमितजी 76 वर्ष की उम्र में भी बहुत काम कर रहे हैं. ऐसे में उनके पास इतनी रकम का होना तो बनता ही हैं.

Back to top button