समाचार

उसैन बोल्ट से भी तेज है इस भारतीय की रफ्तार, वीडियो सामने आते ही पूरी दुनिया में मच गई सनसनी

हमारे भारत में टैलेंट की कमी नहीं है लेकिन उसे पहचानने और लोगों की नजरों में आने में ही काफी समय लग जाता है। कभी-कभी सिस्टम के आगे लोगों के टैलेंट दब जाते हैं लेकिन जो लोग अपने टैलेंट को निखारने में मेहनत करते हैं वे एक दिन लोगों की नजरों में आते ही हैं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है कर्नाटक के इस आदमी ने जो सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट से भी बहुत तेज भागने में सफल हुआ है। इस आदमी की तारीफ आनंद महिंद्रा ने दिल खोलकर की है और कहा है कि इसे गोल्ड मेडल मिलना चाहिए।

उसैन बोल्ट से तेज भागने वाला ये आदमी

कर्नाटक के कंबाला फेस्टिवल के दौरान भैंसों की रेस में श्रीनिवास गौड़ ने 13.62 सेकेंड में 142.50 मीटर दूरी की दौड़ तय की है। इसका मतलब वे 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकेंड में पूरी किए हैं। ऐसा करके वे कर्नाटक के पारंपरिक खेल इतिहास के सबसे तेज धावक बन गए हैं। श्रीनिवास ने इस रेस का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है और चारों तरफ इनके ही चर्चे हो रहे हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि श्रीनिवास ने दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट का भी रिकॉर्ड तोड़ा है।


श्रीनिवास का दौड़ने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है । इस वीडियो को देखने के बाद महिंद्रा गुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर किया और श्रीनिवास की काफी तारीफ की। आनंद महिंद्रा के वीडियो शेयर करने और तारीफ करने के बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाने का फैसला किया है। इसके लिए आनंद महिंद्रा ने काफी अपील भी की थी। आंनद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एक बार इस खिलाड़ी के शरीर को देखिए ये एथलेटिक्स में काफी कुछ कर सकता है। अब या तो खेल मंत्री किरेन रिजिजू उन्हें ट्रेनिंग दें या हम कंबाला जॉकी को ओलंपिक में शामिल करें, जो भी हो हम श्रीनिवास के लिए गोल्ड मेडल चाहते हैं।’


आनंद महिंद्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्वीट किया। श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाने की बात भी लिखी है। रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं SAI कोचों के द्वारा कर्नाटक के श्रीनिवास गौड को ट्रायल के लिए भेजूंगा, एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों में ज्ञान की कमी है, लेकिन मैं ये यकीन दिलाता हूं कि भारत की कोई भी प्रतिभा छूटनी नहीं चाहिए।’ रिजिजू के इस ट्वीट के बार एक और ट्वीट आया जिसमें उन्होंने कहा कि SAI ने श्रीनिवास से बात भी की। उनका रेल टिकट हो गया है और सोमवाल को उनका SAI सेंटर पर ट्रायल लिया जाएगा।

रिजिजू ने ये भी कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार हर तरह के खिलाड़ियों के लिए काम करना चाहती है। बता दें कि 100 मीटर की दौड़ 11 सेकेंड में पूरी करने के बाद साल 2019 में रातोंरात स्टार बने मध्यप्रदेश के शिवपुरी के रामेश्वर गुर्जर भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में हुए ट्रायल में फेल हो गए थे। 6 धावकों के साथ दौड़ा रामेश्वर आखिरी नंबर पर रहे और उन्होंने ये दौड़ 12.90 सेकेंड में पूरा किया था।

Back to top button