अध्यात्म

बड़े काम की होती है ‘चांदी की डिब्बी’, किसी को भी बना सकती है धनवान, जानें इसके टोटके

लाल किताब में जीवन से जुड़ी हर समस्या का हल बताया गया है। लाल किताब में बताए गए टोटकों को करने से परेशानियां खत्म हो जाती हैं और जीवन खुशियों से भर जाता है। लाल किताब में चांदी की धातु को चमत्कारी धातु बताया गया है और इस धातु का प्रयोग कर कई समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। लाल किताब के अनुसार घर में चांदी की डिब्बी रखना शुभ होता है और चांदी की डिब्बी की मदद से कई तरह की परेशानियों को मिनटों में हल किया जा सकता है। लाल किताब में चांदी की डिब्बी से जुड़े कई सारे टोटके बताए गए हैं और इन टोटकों को करने से घर में धन समृद्धि बनीं रहती है।

चांदी की डिब्बी के टोटके –

पहला टोटका

धन लाभ के लिए एक चांदी की डिब्बी लेकर उसमें हल्दी भर दें और इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें। इस डिब्बी के ऊपर लाल तिलक लगाएं और फिर इसे अपनी तिजोरी में रख दें। लाल किताब में बताए गए इस उपाय को करने से धन लाभ होने लग जाएगा।

दूसरा टोटका

लाल किताब के अनुसार अगर चांदी की डिब्बी के अंदर नागकेसर के फूल रखें जाएं, तो घर में पैसों की बरकत होती है। आप एक चांदी की डिब्बी में नागकेसर भर दें और इस डिब्बी को पूजा घर में रख दें। समय -समय पर डिब्बी में डाले गए नागकेसर को बदलते रहें। ये उपाय करने से पैसों में बरकत होगी और साथ में ही घर में शांति भी बनीं रहेगी।

तीसरा टोटका

धन समृद्धि के लिए एक चांदी की डिब्बी में जल भर दें और इस डिब्बी को तिजोरी में रखें। ये पानी हर सात दिन बाद बदलें। लाल किताब में बताया गया ये उपाय करने से धन लाभ होने लग जाएगा।

चौथा टोटका

राहु ग्रह के कारण जीवन में कष्ट आने लग जाते हैं और किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है। अगर आपकी कुंडली में भी इस ग्रह की गलत दिशा चल रही है तो आप लाल किताब में बताए इस टोटके को करें। ये टोटका करने से ये ग्रह शांत हो जाएगा और आपको तरक्की मिलने लग जाएगी। इस टोटके के तहत एक चांदी की डिब्बी में शहद भर दें और इस डिब्बी को घर के बाहर भूमि में दबा दें। वहीं जिन लोगों की कुंडली में राहु ग्रह सप्तम घर में है वो लोग चांदी की डिब्बी में पवित्र नदी का जल भरकर इसमें एक चांदी का टुकड़ा डाल दें और इसे घर के किसी कोने में रख दें।

पांचवा टोटका

चांदी की डिब्बी में गूलर की जड़ डाल दें और इसे अपने पूजा रख में रख दें। ऐसा करने से नवग्रह सदा शांत रहेंगे और आपके अनुकुल ही चलेंगे। इस उपाय को शुक्रवार के दिन करें। गूलर की जड़ के अलावा चांदी की डिब्बी में आप लौंग भी डालकर रख सकते हैं।

छठा टोटका

व्यापार में धन प्राप्ति के लिए एक चांदी की डिब्बी में इलायची भर दें। इस डिब्बी को अपने व्यापार स्थल पर रख दें। ये डिब्बी रखते ही व्यापार अच्छे से चलने लग जाएगा और आपको धन प्राप्ति होने लग जाएगा।

Back to top button