बॉलीवुड

जादू-टोने के बिना इन 10 सितारों का नहीं चलता काम, अपने फायदे के लिए करते हैं अनोखे टोटके

दुनियां आज निरंतर विकास की ओर बढ़ रही हैं, लेकिन अभी भी कई लोग अंधविश्वास और जादू टोने के मायाजाल में फंसे हुए हैं. यदि आपको लगता हैं सिर्फ गरीब या मिडिल क्लास व्यक्ति ही अंधविश्वास जैसी चीजों में यकीन रखता हैं तो आप ग़लतफ़हमी में जी रहे हैं. कई बड़े सितारें और अमीर लोग भी इन बातों पर यकीन करते हैं.

सलमान खान

भारत का सबसे बड़ा सुपर स्टार सलमान खान भी जादू टोने में यकीन रखता है. यही वजह हैं कि वो अपने हाथ में पापा सलीम का दिया फिरोज़ा ब्रेसलेट पहनते हैं. ये उनकी सलामती के लिए पिता सलीम खान ने दिया था.

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ टोने टोटके में भले यकीन ना करते ही लेकिन वो अंक ज्योतिष जरूर मानते हैं. यही वजह हैं कि उनकी सभी गाड़ियों के नंबर में 555 जरूर होता हैं. इसके अलावा अपनी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की लगातार हार देखते हुए उन्होंने ज्योतिष की सलाह मानी थी और टीम की जर्सी पर्पल कलर की करवा दी थी.

आमिर खान

आमिर जैसा परफेक्ट कलाकार भी अंधविश्वास में यकीन करता हैं. यही वजह हैं कि वो अपनी सभी फिल्म ज्यादातर अपने लक्की महीने ‘दिसंबर’ में ही रिलीज करते हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका की जब भी कोई फिल्म रिलीज होने वाला होती हैं तो वे मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर जाकर माथा जरूर टेकती हैं. ऐसा वे फिल्म के हिट होने के लिए करती हैं.

कैटरीना कैफ

कैटरिना एक बार ‘नमस्ते लंदन’ फिल्म के प्रमोशन के समय अजमेर शरीफ की दरगाह गई थी. इसके बाद उस फिल्म ने अच्छी कमाई की थी. बस फिर क्या था कैटरीना ने तभी से अपनी हर फिल्म रिलीज के पहले अजमेर शरीफ की दरगाह जाना स्टार्ट कर दिया.

रणवीर सिंह

रणवीर के करियर में एक समय ऐसा आया था जब वे सेट पर बहुत बीमार हो जाते थे और उन्हें चोटें भी लगती रहती थी. फिर घर के बुजुर्गों का सजेशन लेने के बाद रणवीर ने पैर में काला धागा बांधना स्टार्ट कर दिया था.

अमिताभ बच्चन

फिल्म के सेट पर मिलने आए अमिताभ बच्चन का अपमान सहन नहीं कर पायीं थी उनकी गर्लफ्रेंड, राजेश खन्ना को दिया था ऐसा जवाब

अमिताभ बच्चन को एक बड़ा ही अनोखा अंधविश्वास हैं. उनका कहना हैं कि मैं जब भी लाइव क्रिकेट देखता हूँ तो इंडिया के विकेट गिरने लगते हैं. इस कारण बिग बी कभी भी लाइव क्रिकेट मैच नहीं देखते हैं.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा को एक अजीब टोटके में यकीन हैं. वे अपनी आईपीएल टीम ‘राजस्थान रॉयल्स’ को जिताने के लिए हर मैच के दौरान हाथ में दो घड़ियाँ पहनती हैं. वे इसे अपनी टीम के लिए लक्की मानती हैं.

करण जौहर

आप ने नोटिस किया होगा कि करण जोहर की हर फिल्म का नाम ‘क’ अक्षर से ही शुरू होता हैं. यह उनके अंधविश्वास की देन हैं. उन्हें लगता था कि जब तक वे अपनी हर फिल्म का नाम ‘क’ से नहीं रखेंगे तब तक उनकी फिल्म हिट नहीं होगी. हालाँकि अब उन्होंने ये अंधविशवास छोड़ दिया हैं.

एकता कपूर

करण की तरह ही एकता को भी ज्योतिष कारणों से अपने हर सीरियल और फिल्म का नाम ‘क’ से रखने की आदत थी. इतना ही नहीं एकता तो फिल्म शूट स्टार्ट करने और रिलीज करने की डेट भी ज्योतिष विशेषग्य से लेती हैं.

Back to top button