राशिफल

Rashifal: इन आठ राशियों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन, बिजनेस में आ सकता है अचानक तेज उछाल

हम आपको बुधवार 12 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों से सम्बन्ध मधुर रहेंगें, किन्तु संतान या उसकी शिक्षा को लेकर चिंता संभव है। यदि आप घरेलू स्तर पर शांति चाहते हैं तो आपको अपनी पत्नी के मूड को अच्छा रखना होगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें। ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। बेवजह किसी भी बहस में हिस्सा न लें। मानसिक तनाव ज्यादा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। आज का दिन अपने विरोधियों को आमंत्रित करने एवं अपने बुनियादी ढांचे और अपनी ताकत को दिखाने का एक सही दिन है। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। कोर्ट-कचहरी व सरकारी कार्यालयों में अटके काम पूरे होंगे। रोजमर्रा के काम समय पर पूरे होंगे। नए व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। करीबी लोगों की कोई बात आपको गलत लग सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा। जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं उन्हें आज पद में पदोन्नति मिल सकती है तथा आय में वृद्धि होने की पूरी संभावना है। आर्थिक उन्नति के लिए नई योजना बनेगी। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। कुछ लोग आपकी बातों से सहमत नहीं हो पाएंगे। लोगों से किसी भी तरह की जबरदस्ती करने से बचें। करियर में आपको सफलता मिलेगी। तत्काल लाभ नहीं होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको चोरी की समस्या सता सकती है इसलिये अपनी चीजें संभाल कर रखें। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। मंदिर में फल दान करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। सहकर्मी के साथ निकटता बढ़ सकती है। किसी न किसी मामले में आपका मन उलझा रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। बिजनेस और नौकरी से जुड़ा हुआ रुका पैसा आपको मिल सकता है। कुसंगति से हानि होगी, बचें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको जॉब कॉल आ सकता है। कठिन सवालों के जवाब ढूंढने में आप व्यस्त रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संतान को लेकर मन में चिंता बनी रहेगी। बात का बतंगड़ न बनाएं। खान पान पर भी संयम रखें। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो आप कुछ भी कर सकते हैं। स्वास्थ्य के पीछे धन खर्च हो सकता है। विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। पारिवारिक मामलों के कारण आज आप अचानक बिजी हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। कामों में सफ़लता मिलेगी। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगें। बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सहायता से सफल होंगे। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। आज आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। दूसरों के भरोसे न रहें। आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज व्यावसायिक रूप से आपकी तारीफ होगी तथा आपके प्रयासों को सराहा जाएगा। बड़े फैसले करने के लिए दिन ठीक नहीं है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। आपके द्वारा बनाई गई परियोजनाओं से अत्यधिक फायदा पहुंचेगा। लेन-देन के कार्य सावधानी से करें। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में आप सोच सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई आपको गलत सलाह दे सकता है। व्यर्थ के कार्यों में आपकी शक्ति खर्च होगी। संपत्ति निवेश नवीकरण पर पैसा खर्च कर सकता है। थोड़े बहुत उतार-चढाव के साथ आपकी आर्थिक स्थिति लगातार ठीक होती जाएगी। दुष्टजनों से सावधान रहें। धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। आज के दिन गुड़ दान करें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी। किसी बात से आज आप विचलित हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका कहीं फंसा पैसा आपको वापस मिलेगा। अपना कीमती वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। जमीन और नया घर लेने के योग बन रहे हैं। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा। किसी भी बहस में भागीदारी न करें। स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। थोड़ी बहुत परेशानियां भी रहेंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुछ खास मामलों में आज आपसे गलतियां हो सकती है। आप में से कुछ महत्वपूर्ण सभाओं के भाग लेंगे, जिससे आप अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। कुछ विरोधी आपको भड़काकर आपको गलत साबित करने की कोशिश करेंगे। आंखों संबंधी समस्या हो सकती है। बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। विद्यार्थी वर्ग शैक्षणिक कार्य में सफलता प्राप्त करेगा। मेहनत भी ज्यादा हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको धन लाभ के कई सुनहरे अवसर मिलेगें। आप रोमांटिक संपर्क के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। प्रॉपर्टी मार्केट में आपके फायदे का कोई समाचार मिल सकता है। भूमि व भ‍वन इत्यादि संपत्ति की खरीद-फरोख्त की योजना कार्यान्वित हो सकती है। किसी काम में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित होगी। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। कुछ गलतियों से आप परेशान हो सकते हैं। कार्य में कुछ नया बदलाव करेंगे तो लाभ मिल सकता है।

आपने Rashifal 12 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धन से लेकर संतान प्राप्ति की है चाहत तो महाशिवरात्रि के दिन यूं करें बाबा भोलेनाथ का अभिषेक

Back to top button