राजनीति

केजरीवाल को जीतता देख नाचने लगा पाक मंत्री, विश्वास के जवाब से बंद हुई बोलती, कहा-पाकिस्तानी चूज़ा…

दिल्ली विधानसभा वोटिंग के एग्जिट पोल के रिजल्ट्स आने के बाद देश की राजनीति में हलचल मच गयी है. इसे लेकर जहां कांग्रेस दल में निराशा और आप के खेमे में खुशी ही खुशी नज़र आ रही है. तो वहीं बीजेपी भी काफी असश्वत नज़र आ रही. इस बार करीब करीब सभी एग्जिट पोल यही बता रहे है कि इस बार एक बार फिर से दिल्ली में आप पार्टी की जोरदार वापसी करने जा रही है. भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर से निराशा का सामना करना पड़ सकता है. तो वहीं इस बार कांग्रेस भी राजधानी में कोई कमाल नहीं दिखाने वाली है. लेकिन आप को जीतता देख जैसी उम्मीद थी वही होने लगा है.

दरअसल, दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर जारी किये गए एग्जिट पोल के अनुसार भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की सत्ता से दूर होने और एक बार फिर से केजरीवाल की सरकार सत्ता में वापस आते नज़र आ रही है. इसे लेकर उम्मीद के अनुसार पाकिस्तान में जश्न शुरू हो चुका है. फिलहाल चुनाव के असली नतीजे क्या होंगे ये तो 11 फरवरी को ही सामने आएगा. पर एग्ज़िट पोल के रिजल्ट आने से पहले ही पाकिस्तान के एक।मंत्री की तरफ से एक ऐसा ट्वीट किया गया है जिससे उनकी कमज़ोर मानसिकता का पता चलता है.

ये बात तो सभी को पता है की भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान अधिकतर भारत के अंदरूनी मामलों में दखलंदाज़ी करने का प्रयास करता रहता है. लेकिन हाल ही में दिल्ली के विधानसभा चुनाव को लेकर पकिस्तान के साइंस एवं टेक्नोलॉजी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने एग्जिट पोल के रिजल्ट्स में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से दूर देखकर एक ट्वीट किया है. फवाद हुसैन ने अपने ट्वीट में लिखा है की “दिल्ली चुनाव में चरमपंथी शासन की हार पर बहुत खुश हूं, उम्मीद करता हूं मोदी इस हार से सीखेंगे और नफरत फैलाने वाली नीतियों की समीक्षा करेंगे।”

फवाद हुसैन द्वारा किये गए इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स ने उन्हें आड़े हाथो लिया है. इतना ही नहीं कवि कुमार विश्वास ने पाक मंत्री फवाद हुसैन के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि, “पाकिस्तानी चूज़ा कुदक रहा है..” कुमार विश्वास के इस ट्वीट करने के बाद सभी लोगों ने फवाद हुसैन की धज्जियां उदा दी. एक दिनेश नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि, “मैं AAP समर्थक हूँ, मोदी जी को वोट नही देता, पर मोदी जी हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं हम उनका सम्मान करते हैं. यह हमारे घर का मामला हैं, आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश पाकिस्तान को हमारे देश मे दखल अंदाजी करने की जरूरत नहीं है. भारत माता की जय, जय हिंद.”

आपको बता दें कि भले ही दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी एग्जिट पोल में पीछे रह गयी हो, पर भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं ने ये दावा किया है कि सत्ता में बीजेपी ही वापस आएगी. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ये दावा किया है की दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी को 48 सीटें मिलने वाली है. मनोज तिवारी ने एग्जिट पोल के नतीजों को पूरी तरह से गलत बताया है. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि उन्हें ईवीएम पर पूरा विश्वास है. दिल्ली में बीजेपी पूरी 48 सीटों पर जीत हासिल करके सरकार बनाने जा रही है.

Back to top button