बॉलीवुड

ये है मनोज बाजपेयी के गाँव का घर, कभी ऐसे गुज़रती थी अभिनेता की ज़िंदगी-देखें तस्वीरें

फिल्म इंड्रस्ट्री के जाने माने अभिनेता मनोज बाजपेयी ने अभिनय के द्वारा लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनायीं है. मनोज बाजपेयी को उनके अभिनय के लिए भारत सरकार की तरफ से बहुत सारे अवॉर्ड मिल भी चुके है. इन्हे फिल्म जगत के कई अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. मनोज बाजपेयी की तारीफ़ इसलिए भी की जाती है की इन्होने से एक बहुत ही छोटी सी जगह से बाहर आकर फिल्म जगत में कदम रखा और सफलता हासिल करके अपनी एक अलग पहचान बनायी. पर बॉलीवुड में सफलता हासिल करने के लिए मनोज बाजपेयी को संघर्ष का बहुत लंबा रास्ता तय करना पड़ा.

इसके अलावा मनोज वाजपेयी की सबसे खास बात ये है कि वो अभी तक अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं. सफलता के इस मुकाम पर पहुँचने के बावजूद वो अपने गाँव को अभी तक नहीं भूले हैं. कुछ दिनों पहले ही मनोज बाजपेयी ने सोशल मीडिया पर गाँव में मौजूद अपने पुराने घर की तस्वीर पोस्ट की है. सोशल मीडिया पर अपने गांव की तस्वीर पोस्ट करते हुए मनोज बाजपेयी ने कैप्शन में लिखा है, ”बेलवा बिहार में मेरा गांव का घर. बाबूजी ने इसकी मरम्मत कराई और अब यह चमक रहा है. मैं खुद को खुशनसीब समझता हूं दुनिया के इस भाग में पैदा हुआ हूं. 4 किलोमीटर की दूरी पर नेपाल है, एक नदी, एक नहर, एक टाइगर रिजर्व, एक रेलवे लाइन और कई किलोमीटर तक खाली मैदान. सर्दियों में बहुत ठंडा और गर्मियों में बेहद गर्म. अपने गांव को मिस कर रहा हूं। गांव का दिन क्या गांव की दुपहर क्या गांव की बात ही क्या.’

मनोज बाजपेयी के द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गयी इन तस्वीरों को देख कर साफ पता चल रहा है की मनोज वाजपेयी एक बहुत ही साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वहीं इनका गाँव का घर भी पुरानी तरह से बना हुआ है. मनोज बाजपेयी के घर में चूल्हा आदि साफ दिखाई दे रहा है. वहीं एक तरफ अनाज का ढेर रखा है. अभिनेता मनोज बाजपेयी सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए काफी खुश नज़र आ रहे थे.अगर अभिनेता मनोज बाजपेयी के स्ट्रगल की बात करें तो हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि जब वो पहले अपनी पिक्चर्स को लेकर डायरेक्टर के पास काम मांगने जाया करते थे तो निर्देशक उनको देखते ही उनकी तस्वीर को फाड़कर फेंक दिया करते थे.

कई बार तो ऐसा भी होता था कि उनके पहला शॉट देने के बाद ही उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया जाता था. मनोज बाजपेयी ने टेलीविजन के द्वारा अभिनय की दुनिया में कदम रखा. इन्होने टेलीविजन के साथ साथ बहुत सारी सुपरहिट फिल्मो में भी काम किया है. कुछ समय पहले उन्हों “द फैमिली मैन” के द्वारा डिजिटल प्लेटफॉर्म में डेब्यू किया. इसके अलावा हाल ही में रिलीज हुई उनकी वेब सीरीज को भी लोगों ने खूब पसंद किया.

Back to top button