बॉलीवुड

अपनी फैन के प्यार में पागल हुआ थे ये 4 क्रिकेट खिलाड़ी, शादी रचा बसाया सपनों का घर

क्रीकेट भारत का सबसे ज्यादा खेला जाने वाला और पसंद किया जाने वाला खेल हैं. यही कारण हैं कि लोग इंडियन क्रिकेट टीम में खेल रहे हर इंसान के फैन बन जाते हैं. क्रिकेट प्लेयर्स की लोकप्रियता और फैन फॉलोविंग भी किसी बॉलीवुड सितारें से कम नहीं हैं. ऐसे में आज हम आपको उन चार क्रिकेटर्स के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी सबसे बड़ी फैन से ही शादी रचा ली.

मंसूर अली खान पटौदी और शर्मीला टैगोर

सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी अपने जमाने के जाने माने क्रिकेटर हुआ करते थे. हैंडसम होने की वजह से वे महिलाओं के बीच काफी फेमस भी थे. उनकी रगों में शाही खानदान का लहू दौड़ता था और साथ ही वे इंडियन क्रिकेट टीम के सबसे यंग कप्तान भी थे. पुरे देश को उनके ऊपर गर्व था. यही कारण हैं कि उस जमाने में उनके लाखों फैंस हुआ करते थे. इन्ही फैंस में से एक बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर भी थी. ऐसे में जब दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी तो मंसूर ने अपनी सबसे बड़ी फैन शर्मिला से निकाह कर लिया था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये बॉलीवुड और क्रिकेट की पहली मेरिड जोड़ी थी.

सचिन तेंदुलकर और अंजली

सचिन को ‘क्रिकेट का भगवान’ कहा जाता हैं. उनके पूरी दुनियां में करोड़ो फैंस हैं. सचिन चाहते तो दुनियां की किसी भी फेमस और बेहद सुंदर लड़की से शादी रचा सकते थे. हालाँकि सचिन का दिल अपनी सबसे बड़ी फैन अंजलि पर आकर अटका था. आपको जान हैरानी होगी कि अंजली उम्र में सचिन से 6 साल बड़ी हैं. अंजली पहले डॉक्टर थी और उन्हें क्रिकेट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता था. हालाँकि सचिन की फैन होने के नाते वे इस खेल में दिलचस्पी ले रही थी. बाद में 1995 में सचिन और अंजली विवाह सूत्र में बंध गए. इस शादी के बाद ही अंजली ने क्रिकेट से संबंधित कई बातें डायरेक्ट सचिन से सीखी. क्रिकेट की दुनियां में इन दोनों की जोड़ी सबसे सफल और फेमस हैं.

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी

धोनी इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान हुआ करते थे. वे उस दौरान मीडिया से दूरी बनकर ही रहते थे. हालाँकि उनके फैंस किसी ना किसी तरह धोनी की लाइफ से जुड़ी हर चीज जान लेते थे. लोगो को धोनी बहुत थे. मतलब अभी भी हैं. लेकिन जब वे कुंवारें थे तो कई लड़कियां उनसे अपना दुल्हा बनाने का सपना देखा करती थी. साक्षी भी धोनी की बड़ी फैन हुआ करती थी. दोनों की पहली मुलाकात 2007 में ताज बंगाल होटल में हुई थी. इसके बाद ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने 4 जुलाई 2010 को देहरादून में शादी रचा ली. इन दोनों की जोड़ी आज भी सोशल मीडिया पर बहुत पसंद की जाती हैं.

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह

रोहिता शर्मा भारत के धुरंधर बल्लेबाज माने जाते हैं. वे अपनी डबल सेचुरी के लिए फेमस हैं. उन्होंने भारत को कई मैच जिताने में बहुत बड़ा योगदान दिया हैं. रितिका रोहित की तब मेनेजर हुआ करती थी. साथ ही वे रोहित की बड़ी फैन भी थी. ऐसे मेंदोनों के बीच प्यार हो गया और इन्होने 2015 में शादी रचा ली.

Back to top button