बॉलीवुड

एक्टिंग के साथ स्पोर्ट्स में भी माहिर हैं ये 10 बॉलीवुड सितारें, एक तो स्टेट लेवल तक टेनिस खेल चूका है

बॉलीवुड सितारों को हम सभी उनकी शानदार एक्टिंग स्किल के लिए जानते हैं. आपको जान हैरानी होगी कि अभिनय करने के अलवा ये फ़िल्मी सितारें बहुत अच्छा स्पोर्ट्स भी खेल लेते हैं. इन सितारों को कुछ ख़ास खेलो में बड़ा इंटरेस्ट हैं. ये अपने खाली समय में इसी खेल को खेलते या देखते हैं. कुछ तो बॉलीवुड में आने से पहले इन खेलो के माहिर खिलाड़ी भी थे. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जानते हैं कि आपके फेवरेट सितारें कौन सा सपोर्ट सबसे बेहतर खेलना जानते हैं.

तापसी पनु – स्क्वाश

पिंक, बदला जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय करने वाली तापसी पनु अपनी फिटनेस को लेकर जागरूक रहती हैं. तापसी को स्क्वाश (squash) गेम खेलना बहुत पसंद हैं. वे इस गेम में अपने सह कलाकारों जैसे वरुण धवन और सकीब सलीम को भी हरा चुकी हैं.

सकीब सलीम – क्रिकेट

दिल जंगली, मेरे डैड की मारुती और रेस 3 में अभिनय करने वाले सकीब सलीम को क्रिकेट खेलना बहुत पसंद हैं. वे विराट कोहली के साथ भी क्रिकेट खेल चुके हैं. मॉडलिंग और एक्टिंग के पहले वे क्रिकेट में करियर बनाना चाहते थे. वे सेलिब्रिटीज क्रिकेट लीग में मुंबई हीरोज टीम का हिस्सा भी हैं.

रणदीप हूडा – पोलो

रणदीप हूडा ने बॉलीवुड में अपने शानदार अभिनय से अपनी अलग फैन फोल्लोविंग बनाई हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि रंदीप एक प्रोफेशनल पोलो प्लेयर हैं.

आमिर खान – टेनिस

आमिर खान स्टेट लेवल पर टेनिस खेल चुके हैं. वे नेशनल लेवल पर भी जाने वाले थे लेकिन उसके पहले फिल्मों में उनका डेब्यू हो गया.

रणबीर कपूर – फुटबॉल

रणबीर कपूर कई फंक्शन्स और चैरिटी इवेंट्स में अपनी फुटबॉल स्किल दिखा चुके हैं. वे इंडियन सुपर लीग के मुंबई सिटी ऍफ़सी के मालिक भी हैं. एक्टिंग के साथ साथ वे फुटबॉल भी अच्छे से खेल लेते हैं.

जॉन अब्राहम – फुटबॉल

जॉन को फुटबॉल खेलने का बड़ा शौक हैं. उन्होंने फुटबॉल पर आधारित एक फिल्म में अभिनय भी किया था. उनकी फुटबॉल को लेकर दीवांगी कई मौको पर देखी गई हैं. वे स्कूल में फुटबॉल टीम के कैप्टन भी थे.

राहुल बोस – रग्बी

बॉलीवुड में कम लेकिन दमदार रोल करने वाले राहुल बोस ने रग्बी खेल में कई उपलब्धियां हासिल कर रखी हैं. राहुल इंडिया की तरफ से रग्बी पिछले 25 सालो से खेल रहे हैं.

दीपिका पादुकोण – बैडमिंटन

दीपिका पादुकोण भारत के महान बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं. बॉलीवुड में आने से पहले दीपिका बहुत बैडमिंटन खेला करती थी. वे इस खेल में माहिर हैं.

शाहरुख़ खान – क्रिकेट और हॉकी

शाहरुख़ को अपने फ्री टाइम में क्रिकेट और हॉकी खेलना पसंद हैं. वे आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक भी हैं. इसके साथ ही उन्होंने ‘चक दे इंडिया’ फिल्म में फिमेल हॉकी टीम के कोच की भूमिका प्ले की थी.

अक्षय कुमार – मार्शल आर्ट्स

बॉलीवुड के सबसे फिट खिलाड़ी अक्षय कुमार टायक्वोंडो में ब्लैक बेल्ट हैं और Muay Thai नामक प्राचीन आर्ट में भी वे माहिर हैं. यही वजह हैं कि वे बहुत अच्छे से सभी स्टंट कर लेते हैं.

इन सभी में आपका फेवरेट कौन हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button