बॉलीवुड

20 साल में बहुत बदल गई है ‘मेला’ की स्टारकास्ट, सभी स्टार्स करते हैं अब ये काम

बॉलीवुड की बहुत सी फिल्में ऐसी रही हैं जो भले सफल नहीं हुई हों लेकिन किसी ना किसी रूप से उसका नाम काफी पॉपुलर हुआ। अगर बात फिल्म मेला की करें तो ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी लेकिन इसकी स्टारकास्ट बहुत पॉपुलर हुई थी। फिल्म के कुछ गाने भी उस दौर में काफी लोकप्रिय हुए थे। ये फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी जिसे रिलीज हुए 20 साल हो गए और इतने सालों में फिल्म की स्टारकास्ट बहुत बदल गई है। इसके सितारे भी कुछ फिल्मों में काम करते हैं और कुछ इंडस्ट्री से ही दूर हो गए हैं।

20 साल बाद ‘मेला’ की स्टारकास्ट बदल गई

7 जनवरी, 2000 को रिलीज हुई निर्देशक धर्मेश दर्शन की फिल्म मेला में आमिर खान और ट्विंकल खन्ना मुख्य किरदार में थे। फिल्म में आमिर के भाई फैजल खान ने आमिर के बड़े भाई का किरदार निभाया था। फिल्म में सबसे खतरनाक विलेन गुज्जर सिंह का किरदार था जिसे टीनू वर्मा ने निभाया था। तो चलिए बताते हैं फिल्म की ये स्टारकास्ट अब क्या कर रही है और कहां है?

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने किशन प्यारे का किरदार निभाया था। जो रूपा (ट्विंकल खन्ना) से प्यार करता है। आमिर ने इस फिल्म के बाद तारे जमीन पर, गज़नी, थ्री इडियट्स, पी.के. और दंगल जैसी सुपरहिट फिल्में की और अब उनकी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्डा आने वाली है। ये फिल्म ऑस्कर विजेता फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक है।

ट्विंकल खन्ना

फिल्म मेला में ट्विंकल ने रूपा का किरदार निभाया था और इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल ने अक्षय के साथ शादी कर ली थी। ट्विंकल ने इंडस्ट्री में अभिनय से तो तौबा कर ली थी लेकिन प्रोड्यूसर के तौर पर अलग पहचान बनाई। ट्विंकल अब किताबें भी लिखती हैं और सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती थी।

फैज़ल खान

फिल्म में किशन प्यारे (आमिर खान) के खास दोस्त शंकर का किरदार फैज़ल खान ने निभाया था। फैज़ल आमिर के असल में भाई हैं और अब इनका लुक काफी बदल गया है। फैज़ल एक्टिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और इंडस्ट्री से दूर होकर ये एक गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।

टीनू वर्मा

फिल्म में सबसे खूंखार किरदार गुज्जर सिंह का था जिस किरदार को टीनू वर्मा ने निभाया था। आपने इन्हें फिल्म आंखे (1993) में भी विलेन के किरदार में देखा है। फिल्म मेला के बाद टीनू भी एक्टिंग से गायब हो गए और साल 2013 में टीनू का नाम फिर उछला था क्योंकि इनके ऊपर आरोप लगा था कि इन्होंने अपने भाई पर तलवार से हमला कर दिया था।

अयूब खान

फिल्म मेला में अयूब खान ने रूपा के भाई राम सिंह का किरदार निभाया था। फिल्म में राम सिंह सेना में काम करते हुए दिखाई देते हैं। अयूब खान अपने समय के बेहतरीन अभिनेता रहे हैं, इसके बाद इन्होने टीवी सीरियल में काम करना शुरु कर दिया। आपको बता दें कि अयूब खान दिलीप कुमार के भांजे हैं।

Back to top button