राशिफल

Rashifal: आज इन 3 राशियो पर खुश हो रहे हैं शनिदेव, सभी संकटों और कष्टों से मिलेगी मुक्ति

हम आपको शनिवार 1 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज रिश्तेदारों से तनाव और मतभेद होंगे। अपने छिपे हुए दुश्मनों से सावधान रहें, जो आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत में सुधार आयेगा। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। कर्जे से मुक्ति पाने में सफल होंगे। आपको अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहेंगे लेकिन मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। बहते जल में तिल प्रवाहित करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। घर-परिवार की खुशियाँ बनाना बहुत अहम है। अलग-अलग कारणों से यात्रा होगी। पारिवारिक सदस्यों के मध्य पारस्परिक संबंध मधुर रहेंगें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। दूसरों के भरोसे काम करने से खुद का नुकसान हो सकता है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। महिलाओं की सेहत में भी गिरावट हाेने के योग बन रहे हैं। आपके काम आसानी से पूरे होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपार धन की प्राप्ति होगी जिससे आपके सभी कार्य बहुत ही तेजी से बनेंगे। नौकरीपेशा जातक पदोन्नति प्राप्त कर सकतें हैं। पार्टनर आपसे नाराज रहेगा। आपको सावधान रहना चाहिए। कुछ न कुछ नुकसान भी हो सकता है। कुछ के लिए वांछित स्थानांतरण भी हो सकते हैं। आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। कोर्ट व कचहरी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके किसी प्रियजन का स्वास्थ्य चिंता का कारण बना सकता है। सभी प्रकार की चुनौतियों और कठिनाइयों को पार करते हुए आप समाज में अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। आप जो भी काम करेंगे। पूरी तरह उसके परिणाम आपके अनुसार नहीं होंगे। थोड़ा बहुत तनाव भी हो सकता है। इस राशि के शिक्षकों के लिए आज का दिन शुभ है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका रुका हुआ पैसा आपको प्राप्त हो सकता है। मातृ संबंध आपको अप्रत्याशित तरीके से अत्यधिक लाभ दिला सकते हैं। अनैतिक संबंधो के कारण आपकी छवि धूमिल हो सकती है। आज कोई महत्वपूर्ण कार्य न करें, सही समय का इंतजार करने में ही फायदा है। ऑफिस में कोई समस्या भी रहेगी। समय पर ऑफिस नहीं पहुंच पाने से तनाव रहेगा। छोटे व्यापारी को बड़ा लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास आयेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आर्थिक लाभ होने की संभावना है। भाइयों से लाभ होगा। रिश्तेदारों के साथ संबंध में काफी सुधार होगा। आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी और लोग महत्वपूर्ण मामलों पर आपकी सलाह लेंगे। आध्यात्मिक क्षेत्र में सिद्धि प्राप्त होगी। बिजनेस में कोई रिस्क न लें। किसी को पैसे उधार देने से भी बचें। किसी समस्या का समाधान आज आसानी से मिल जायेगा, जिससे आपको थोड़ी राहत महसूस होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आकस्मिक धन प्राप्ति का उत्तम योग है। घर परिवार का माहौल अच्छा हो सकता है। करीबी लोगों पर भी पैसा खर्च हो सकता है। निजी जीवन में आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं। आपके कुछ रिश्तेदार अनौपचारिक मोड़ ले सकते हैं और समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। कार्यसिद्धि के प्रयास सफल रहेंगे। आर्थिक उन्नति के लिए नई योजना बनेगी। अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए उत्तम समय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

रोमांस में कल्पना लाना आपके लिए अच्छा होगा। किसी नए व्यक्ति के साथ या ऐसे माहौल में जिसके साथ आप परिचित नहीं हैं, भोजन करते समय सावधान रहें। आज आपको कोई बहुत ही महत्वपूर्ण काम पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। किसी न किसी बात से इस राशि के कुछ लोगों का मूड भी खराब हो सकता है। जो लोग कोर्ट-कचहरी के काम से जुड़े हैं, उनका काम आज बेहतर तरीके से पूरा होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कई प्रकार की कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य आपकी कुछ चिंता का कारण बन सकता है। विवादों से दूर रहें। ध्यान रखें कि जल्दी उग्र न हों, वरना आपके काम बिगड़ सकते हैं। उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा। व्यावसायिक उन्नति के लिए दिन अच्छा है। दोस्तों का सहयोग पाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। डूबा हुआ पैसा मिल सकता है, प्रयास करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आपके कामों की तारीफ होगी। आपको संतुष्टि मिलेगी। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। जो लोग संगीत और गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें कोई बड़ी प्रसिद्धि मिलने की संभावना बन रही है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। लंबे समय बाद शारीरिक और मानसिक शांति महसूस होगी। हो सकता है आपको कुछ कामों का नतीजा न मिलें। निराश न हो। प्रेम संबंधों में में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। अगर आप कुछ दिनों से किसी बात को लेकर परेशान हैं, तो आपको पार्टनर से शेयर करनी चाहिए। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। कुसंगति से हानि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। बेरोजगार लोग रोजगार पाने के लिए जितना अधिक कठिन परिश्रम करेंगे, उतना ही अधिक सफल होंगे। दूसरों के मामलों में जरा भी दखल न दें। कुछ खास मामलों में कन्फ्यूजन की स्थिति बन सकती है। यदि आप अपने कार्यालय या अपने घर को बदलना चाहते हैं, तो आप सफल होंगे। लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। आपको संतान सुख की प्राप्ति भी होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर रहेंगे।

आपने Rashifal 1 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मूंगा रत्न धारण करने से मिलते हैं यह लाभ, जानें इस रत्न से जुड़ी तमाम जानकारी

Back to top button