बॉलीवुड

जानिए प्रीती जिंटा के बारे में कुछ ख़ास बातें, 600 करोड़ की संपत्ति लेने से भी कर दिया था इनकार

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा भले ही आजकल फिल्मों में ज्यादा नजर नहीं आ रही हैं और बहुत ही ज्यादा लाइमलाइट में भी नहीं रह रही हैं, लेकिन उनके फैंस उन्हें कभी नहीं भुला सकते हैं। सोशल मीडिया पर कभी-कभी प्रीति जिंटा नजर आ जाती हैं। फैंस अब भी उनकी एक झलक देखने को बेकरार रहते हैं। 31 जनवरी को यानी कि आज ही प्रीति जिंटा 45 साल की हो गई हैं। आज के ही दिन 1975 में उनका जन्म हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हुआ था। वही शिमला, जहां लोग अक्सर छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं। आजकल प्रीति जिंटा फिल्मों से दूर ही रह रही हैं। उनकी आखिरी फिल्म भैयाजी सुपरहिट थी। वैसे, आईपीएल के दौरान अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब का उत्साहवर्धन करते हुए डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रीति जिंटा नजर आ ही जाती हैं।

बीबीसी के लिए लिखती थीं

प्रीति जिंटा के बारे में बहुत सी ऐसी बातें हैं, जो उनके प्रशंसकों को मालूम नहीं होंगी। अधिकतर लोग तो यही जानते हैं कि प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में काम किया है और कई सफल फिल्में दी हैं। थोड़ी बहुत अधिक जानकारी लोग उनके बारे में यह भी रखते हैं कि उन्होंने बिजनेस भी किया है। हालांकि, आपको बता दें कि प्रीति जिंटा बीबीसी के लिए पहले आर्टिकल्स भेज चुकी हैं। एक बार तो बताया जाता है कि उन्होंने 600 करोड़ रुपये तक छोड़ दिए थे।

माना जाता है इनकी गोद ली हुई बेटी

दरअसल हुआ यह कि जब शानदार अमरोही की मौत हो गई तो उसके बाद प्रीति जिंटा के पास एक बहुत बड़ा अवसर था 600 करोड़ रूपए की संपत्ति लेने का। वह इसलिए क्योंकि प्रीति जिंटा को शानदार अमरोही की गोद ली हुई बेटी के तौर पर माना जाता रहा है। जिस वक्त शानदार अमरोही का निधन हुआ था, उस वक्त शानदार अमरोही चाह रहे थे कि वे अपनी पूरी 600 करोड़ की संपत्ति को प्रीति जिंटा के नाम ही कर दें। हालांकि, प्रीति जिंटा ने इतनी बड़ी रकम को देखकर भी लालच नहीं किया और उन्होंने इसे लेने से साफ मना कर दिया।

अब भी खूब है फैन फॉलोइंग

किसी के सामने भी जब इतनी बड़ी रकम आएगी तो वह इसे मना करने से पहले सौ बार सोचेगा। शायद वह मना भी नहीं कर पाए क्योंकि छोटी-छोटी रकम के लिए आजकल लोग एक दूसरे को मरने-मारने पर उतारू हो जाते हैं, लेकिन प्रीति जिंटा ने इतनी बड़ी 600 करोड़ रुपए की रकम की भी परवाह नहीं की और उन्होंने इसे लेने से इंकार कर दिया। शायद प्रीति जिंटा को केवल अपनी खुद से कमाई हुई रकम पर ही विश्वास है। उन्होंने बॉलीवुड में अपनी मेहनत के दम पर अपनी एक खास पहचान बनाई है, जिसकी वजह से फिल्मों से दूर रहने के बाद भी उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं देखने को मिलती है।

समाज में प्रीति जिंटा की सक्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ऋषिकेश के एक अनाथाश्रम की 34 लड़कियों को वर्ष 2009 में प्रीति जिंटा ने गोद ले लिया था। आज भी वे इन 34 लड़कियों की परवरिश की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। प्रीति जिंटा बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं। ऋतिक रोशन के साथ फिल्म कोई मिल गया में उनके अभिनय को आज भी याद किया जाता है। आईपीएल के दौरान जब फैंस को प्रीति जिंटा की झलक देखने को मिलती है तो वे फूले नहीं समाते। प्रीति जिंटा के जन्मदिन पर हम भी उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं।

पढ़ें कार्तिक ने बताया शादी का प्लान तो हैरान हुईं सारा, सबके सामने पूछा- रिलेशनशिप के लिए तैयार…

Back to top button