राशिफल

महीने का आखिरी दिन इन 4 राशियों के लिए रहेगा अत्‍यंत कल्‍याणकारी, जीवन में बनी रहेगी सुख-शांति

हम आपको शुक्रवार 31 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कार्य की प्रशंसा होगी और लोग आपको सराहेंगे। आप मौसम के अनुसार थोड़ा शिथिल महसूस कर सकते हैं, इसलिए अपने आहार का विशेष ध्यान रखें और कुछ योग करें। व्यवसाय में पहले किए गए कार्यों के लाभदायी परिणाम मिलेंगे। कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार बनेंगे। आप कुछ भी बोलने से पहले एक बार जरूर सोचलें‌‌। आपके बोलने से विवाद भी हो सकते हैं‌‌। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके घर पर कोई धार्मिक समारोह मनाया जा सकता है। अगर आप कही निवेश करने वाले हैं तो निवेश करने से पहले सभी पहलुओं पर एक बार विचार कर लें। कुछ मामूली मुद्दों पर घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है। आलस्य, थकान के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिलने के योग हैं‌‌। खर्चे पर नियंत्रण रखें‌‌। एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे सफलता मिलने का योग बन रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रुके हुए सभी काम आज तेजी से पूरे होने लगेंगे। कार्यक्षेत्र में नए प्रयोग या कुछ अधिक धन लगाने से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय बेहतर है। आपके जीवन साथी का बीमार स्वास्थ्य आपकी चिंता का एक प्रमुख कारण हो सकता है। नए निवेश करने से पूरी तरह बचें तो अच्छा रहेगा। कुछ कामों में रुकावटें आ सकती हैं। कुछ लोग अपनी मेहनत और नतीजों से असंतुष्ट हो सकते हैं‌‌। आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका मन काफी चंचल रहेगा, जिसके कारण आपको निर्णय लेने में काफी परेशानी होगी। आज आप उच्च अधिकारियों या समाज के उच्च व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं। कुछ फैसले आपको सावधानी से लेने पड़ेंगे, लेकिन परिवार के लोग परेशानी की स्थितियां पैदा कर सकते हैं। जरूरी काम निपट जाएंगे‌‌। आप कुछ नए काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं‌‌। एलर्जी या जोड़ों का दर्द भी हो सकता है‌‌।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह आपके वित्त के लिए एक मिश्रित दिन होगा। आपको दफ्तर में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। धन लाभ पहले से ही हैं, लेकिन खर्च में वृद्धि हो सकती हैं। कोई गलत काम न करें। दिनभर सुस्ती और आलस्य रहेगा। दिमाग और मन में उथल-पुथल रहेगी। स्टूडेंट्स को अच्छी खबर मिल सकती है‌‌. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का मन बन सकता है‌‌।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज धन लाभ सामान्य रहेगा। कानून संबंधित मामले में फैसला आपके पक्ष में होगा। सौहार्दपूर्ण पारिवारिक जीवन रहेगा। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें और मौसमी बीमारियों के लिए सावधानी बरतें। आपके मन में किसी न किसी चीज को लेकर संदेह भी रहेगा। समय की कमी के कारण परिवार के सदस्यों और दोस्तों की इच्छाएं पूरी नहीं हो पाएंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए दिन शुभ है‌‌। कोई करीबी व्यक्ति आपका गलत फायदा उठा सकता है‌‌।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी के लिए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। आपकी कही गई बातों से कोई समस्या हो सकती है। जोखिम उठाने की स्थिति बन सकती है। अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दें। निजी जीवन की कुछ मजबूरियां आपको परेशान कर सकती है। इनकी वजह से आपके कामों में रुकावटें आ सकती हैं। श्वांस के रोग से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। लव लाइफ में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भवन सुख में वृद्धि होगी। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है वरना बनी हुई बात भी बिगड़ सकती है। रोजमर्रा के कामों से जुड़ी कोई परेशानी खत्म हो सकती है। लव लाइफ बेहतर रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। शांति और गंभीरता से काम करें। किसी मामले को लेकर भ्रम की स्थिति बन सकती हैं‌‌।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके परिवार की आर्थिक स्थिति में पहले से काफी सुधार होगा। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी भी काम में जबरदस्ती न करें। नुकसान हो सकता है। विवादास्पद बातों में न उलझें। बैंकिंग के लोगों का आज का दिन संघर्षों भरा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। सरकारी नौकरी के लोगों को अपने काम से पहचान मिलने की संकेत हैं। पैसों की समस्या के कारण आपको कुछ जरूरी काम भी टालने पड़ सकते हैं। मन स्थिर नहीं होने से परेशानियां बढ़ सकती हैं। संतान की तरफ से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन प्रतिस्पर्धियों के समक्ष आप विजय प्राप्त करेंगे। सामाजिक रूप से आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। फालतू बातों और शॉर्टकट के चक्कर में आपका समय खराब हो सकता है। जॉब में परिवर्तन की दिशा में बढ़ेंगे। आज धन का आगमन हो सकता है। आपको किसी तरह की बेचैनी भी महसूस हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सफलता पाने के लिए कठोर परिश्रम और सचेत रहना होगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आसपास के कुछ लोगों का व्यवहार आपको दुखी कर सकता है। विवादों और विवादित लोगों से दूर रहें। आकस्मिक धन खर्च होगा। कोई बड़ा उद्देश्य सिद्ध हो सकता है। किसी को धन देने के प्रति सचेत रहें। आज वाद-विवाद होने से मनमुटाव हो सकता है।

आपने Rashifal 31 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में कभी भी नहीं होगी धन की कमी, बस कर दें काली मिर्च के ये चमत्कारिक टोटके

Back to top button