बॉलीवुड

कोई बड़ी हीरोइन क्यों नहीं कर पाती है सलमान खान के साथ काम, सामने आई इसकी सबसे बड़ी वजह

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के साथ काम करने के लिए हर कोई परेशान रहता है लेकिन सलमान जिसके साथ चाहते हैं उनके साथ ही काम करते हैं। सलमान ने आज तक कई सारी हीरोइनों को लॉन्च किया है लेकिन बहुत सी बड़ी हीरोइने आज तक इनके साथ काम नहीं कर पाईं। अब लोगों में ये बेचैनी रही कि ऐसा क्या हुआ कि कोई बड़ी हीरोइन सलमान खान के साथ क्यों काम नहीं कर पाती है। लेकिन, अब इसके पीछे की बातें अब सामने आ गई हैं।

सलमान खान के साथ काम करने से कतराती हैं बड़ी हीरोइन

सलमान खान की हर फिल्म के साथ एक सवाल रहता है कि इनकी फिल्म में हीरोइन उनके स्तर की क्यों नहीं ली जाती है। सलमान बॉलीवुड के टॉप एक्टर हैं लेकिन वे टॉप एक्ट्रेस के साथ काम क्यों नहीं करते हैं। ऐसा क्यों है कि दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा जैसी हीरोइनें उनके साथ जोड़ी क्यों नहीं बना पाती हैं। दीपिका के बारे में कहा जाता है कि सलमान उन्हें 6 फिल्मों के ऑफर दे चुके हैं लेकिन उन्होने फिल्में स्वीकार नहीं की हैं। इतना ही नहीं दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म ओम शांति ओम में वे शाहरुख के साथ थीं लेकिन इस फिल्म से पहले सलमान खान ने दीपिका को मॉडलिंग के दौरान अप्रोच करना चाहा था लेकिन इस बार दीपिका ने बड़ी सादगी से दुनिया को उन सवालों के जवाब दिए जो लोग उनपर उठाते थे। अक्सर लोग कहते थे कि सलमान खान के साथ बड़ी हीरोइने क्यों नजर नहीं आती हैं। इसका कुछ ऐसा जवाब आया कि लोगों का दिल खुश हो गया। फिल्म की स्क्रिप्ट असल में मायने रखती हैं लेकिन इनकी फिल्मों की स्क्रिप्ट इनके ही अनुसार बनाई जाती है।

पूरी फिल्म में हीरोइन को ज्यादा नहीं दिखाया जाता है इसलिए बड़ी हीरोइन इनके साथ काम नहीं कर पातीं। सलमान के साथ काम करके बड़ी एक्ट्रेस का करियर धीरे-धीरे खत्म होने की कगार पर आ जाता है। यही कारण है कि सलमान खान की फिल्मों में बड़ी हीरोइने मुश्किल से काम करने को तैयार होती हैं।

इस बात को कोई नकार नहीं सकता कि क्रिटिक्स ने सलमान खान की फिल्म को कभी सम्मान नहीं दिया। सलमान की फिल्में उनके काम से नहीं उनके नाम से चलती है और इस वजह से सलमा की फिल्मों में हीरोइन सिर्फ एक परछाई बन जाती है। जैसा कि आपने फिल्म दबंग से लॉन्च हुई सोनाक्षी सिन्हा को देखा होगा उनका काम ज्यादा नहीं था और आज भी इनका करियर सभी जानते हैं। सलमान खान ने जैकलीन फर्नाडि, डेजी शाह, स्नेहा उल्लाल जैसी हीरोइनों को लॉन्च किया और इनका करियर कुछ खास नहीं चलता है।

Back to top button