बॉलीवुड

25 सालों में बॉबी ने दी 4 हिट फिल्में फिर भी हैं सबसे अमीर, इस तरह हुए करोड़ों के मालिक

बॉलीवुड में काम करने वाले सभी सितारे कामयाब हों ये जरूरी तो नहीं है लेकिन वे निश्चित रूप से गरीब हों ये कहा नहीं जा सकताा। बहुत से सितारे ऐसे हैं जिनकी फिल्में तो चलती नहीं है लेकिन उनके पास प्रॉपर्टी इतनी है जिसे बनाना एक सफल सितारे के भी बस में नहीं हो पाता है। यहां हम बात बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल की बात करने जा रहे हैं जो 25 सालों में बॉबी ने दी 4 हिट फिल्में फिर भी हैं सबसे अमीर, चलिए बताते हैं इनकी इतनी प्रॉपर्टी कैसे आई?

25 सालों में बॉबी ने दी 4 हिट फिल्में फिर भी हैं सबसे अमीर

27 जनवरी, 1969 को मुंबई में जन्में बॉलीवुड देओल धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दूसरे बेटे हैं। बॉबी देओल के बड़े भाई बॉलीवुड के दबंग सनी देओल हैं और इन्होंने साल 1996 में अपनी गर्लफ्रेंड तान्या के साथ शादी की थी। बॉबी के दो बेटे आर्यमान और धरम देओल हैं, बॉबी देओल आज भी बॉलीवुड में सक्रीय हैं। बॉबी ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म हाउसफुल-4 में काम किया था और अभी वे किसी प्रोजेक्ट में काम नहीं कर रहे हैं। बॉबी देओल 4 साल तक खाली बैठने के बाद सलमान की फिल्म रेस-3 में नजर आए और फिर उन्हें अक्षय की फिल्म हाउसफुल-4 मिली।

ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाईं और बॉबी फिर से बेरोजगार हो गए हैं। रेस-3 के प्रमोशन के दौरान बॉबी ने कई इंटरव्यू दिया था उनमें से एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि अगर 20 साल की उम्र में वे अपने फिजिक पर ध्यान देते तो आज बॉलीवुड में सबसे बेस्ट बॉडी उनकी होती। बॉबी ने 26 साल की उम्र में फिल्म बरसात (1995) से अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके साथ ही ट्विंकल खन्ना ने भी डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद बॉबी को फिल्म फेयर में बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिला था। बॉबी को अपना करियर शुरु किए 25 साल हो गए हैं और इसके बाद इनकी 3 फिल्में सुपरहिट साबित हुईं जिनमें से एक गुप्त (1997) भी थी। इसमें उनके अपोजिट काजोल औऱ मनीषा कोईराला थीं।

साल 1998 में फिल्म सोल्जर आई और इसमें लोगों को बॉबी को देखकर धर्मेंद्र की याद आई। बॉबी ने फिल्म में प्रीति जिंटा के अपोजिट एक दिमागी और ताकतवर इंसान का किरदार निभाया था। साल 2001 में बॉबी ने फिल्म अजनबी में काम किया जिसमें इनके साथ अक्षय कुमार, करीना कपूर और बिपाशा बासु भी मुख्य किरदार में थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और लोगों को ये फिल्म खूब पसंद आई। इसके बाद बॉबी ने 6 फिल्मों में काम किया और सभी फ्लॉप रहीं। साल 2002 में बॉबी ने फिल्म हमराज की जो सफल रही और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म छा गई थी। इसके बाद बॉबी की कोई हिट फिल्म नहीं आई और बीच में उन्हें काम मिलना भी बंद हो गया। इसके बाद भी बॉबी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, इनके पास 3 लग़्जरी कार हैं जिनकी कीत करोड़ों में है। बॉबी फिल्मों के अलावा रेस्टोरेंट भी चलाते हैं और इनके मुंबई में 2 चाइनीज रेस्टोरेंट हैं जिनका इंफ्रास्ट्रक्चर कमाल का बना है। बॉबी के रेस्टोरेंट का नाम समप्लेज एल्स है जो साल 2006 से चल रहा है। इनके दूसरे रेस्टोरेंट का नाम सुहाना है, इसके अलावा बॉबी का एक डीजे बैंड भी चलता है। बॉबी का मुंबई के जुहू में एक लग्जरी घर है जिसकी कीमत 8 करोड़ रुपये है और पंजाब में इनका एक फॉर्महाउस भी है।

Back to top button