राजनीति

CAA विरोधियों को परेश रावल ने कहा -‘ये साबित नहीं करना कि हिंदुस्तान बाप का है, बल्कि..’

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर अभी भी विवाद जारी है। बॉलीवुड की कई हस्तियां अब इस बारे में अपनी राय दे रही हैं। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने भी इस मामले में ट्वीट किया है और उनका ट्वीट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। बॉलीवुड एक्टर परेश रावल अपनी बेबाकी के कारण ही जाने जाते हैं। सोशल मीडिया वो देश के गंभीर मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं। इस बार परेश ने कुछ ऐसा ट्वीट किया है जिसकी चर्चा पूरे सोशल मीडिया पर की जा रही है। दरअसल, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “दोस्तों, आपको यह साबित नहीं करना कि हिंदुस्तान आपके बाप का है। बल्कि आपको यह साबित करना है कि आपका बाप हिंदुस्तान का है।” अब उनके इस ट्वीट को अलग तरह की प्रतिक्रिया मिल रही है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “दोस्तों, आपको यह साबित नहीं करना कि हिंदुस्तान आपके बाप का है। बल्कि आपको यह साबित करना है कि आपका बाप हिंदुस्तान का है।”

लोगों पर निशाना साधा, जो CAA और NRC का विरोध कर रहे हैं। बता दें कि CAA के विरोध में, लोगों ने कवि राहत इंदौरी की कविता का कई जगहों पर इस्तेमाल किया है और उनकी कविता है, “सभी का खून है शामिल यहां मिट्टी में, किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है।” दरअसल, परेश रावल का यह ट्वीट उन लोगों पर एक निशाना है जो इस तरह की कविता का इस्तेमाल कर लोगों को भड़का रहे हैं। उन्होंने भाजपा नेता सांबित पात्रा के एक ट्वीट को भी रीट्वीट किया है।

आपको बता दें, नागरिकता संशोधन कानून पर परेश का ये पहला ट्वीट नहीं है। इससे पहले भी परेश रावल ने इस मुद्दे पर कई बार ट्वीट किया है। इससे पहले भी उन्होंने विरोध करने वालों के लिए लिखा था, ‘कृपया पढ़ें और उन लोगों को समझाएं जो बेतुकी हिंसा पर उतारू हैं।’ गौरतलब है कि, नागरिकता संशोधन कानून पर बॉलीवुड की कई हस्तियां अपनी राय रख चुकी हैं। कई हस्तियों ने इस बिल का समर्थन किया है। तो वहीं, कई सितारों ने शांति से अपनी बात रखने की प्रदर्शनकारियों को नसीहत दी है।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल उन सितारों में शुमार हैं जो किसी भी मुद्दे पर अपनी बात खुलकर रखते हैं। बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने फिल्मी दुनिया के साथ-साथ राजनीतिक दुनिया में भी अपना सिक्का बखूबी निभाया है। परेश रावल ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन तो कई फिल्मों में कॉमेडियन की भूमिका निभाई है। फिल्म ‘ओएमजी’, ‘वेलकम’, ‘हेरा-फेरी’ और ‘संजू’ जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया है। ऐसे में परेश रावल का यह ट्वीट वायरल हो रहा है। परेश रावल के इस ट्वीट को सोशल मीडिया यूजर्स जमकर रिएक्ट कर रहे हैं। बता दें कि परेश रावल जल्द ही फिल्म हंगामा 2 में भी नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ शिल्पा शेट्टी, मीजान जाफरी और प्रणिता सुभाष भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Back to top button