समाचार

असम को देश से काटने की बात करने वाले शरजीम इमाम को पुलिस ने धर दबोचा, ऐसे हुई गिरफ्तारी

असम को देश से काटने की बात करने वाले शरजीम इमाम  को मंगलवार को बिहार के जहानाबाद में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शारजील इमाम पर पांच राज्यों – असम, उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, नई दिल्ली, मणिपुर द्वारा पुलिस पर देशद्रोह  का मुकदमा दर्ज किया गया है – 16 जनवरी को शारजील इमाम ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में देश को तोड़ने वाला भाषण दिया था।

सोमवार को दिल्ली पुलिस ने उसकी तलाश के लिए तीन शहरों में क्राइम ब्रांच की कम से कम पांच टीमों को तैनात किया। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने सोमवार को कहा, “मुंबई, पटना और दिल्ली में छापे मारे जा रहे हैं … और दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की कम से कम पांच टीमों को तैनात किया गया है।”

पुलिस ने जहानाबाद जिले के काको के इमाम के पैतृक गांव में तलाशी ली और रविवार को कई घंटों तक उनके तीन रिश्तेदारों को हिरासत में लिया, इमाम की मां ने कहा कि उनका बेटा पुलिस से भागने वाला कोई चोर या बदमाश नहीं है

शरजील इमाम की माँ ने कहा “मेरे बेटे के बयानों को मीडिया ने काट छांट कर दिखाया है  । मेरा बेटा पुलिस से भागने के लिए  वाला  चोर उचक्का नहीं है। सोमवार को  इमाम की मां अफशां रहिम ने कहा, ” उसे परेशान किया जा रहा है।
उसने कहा कि उसका बेटा केवल नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) का विरोध कर रहा था और उसने कहा कि वह कई दिनों से अपने बेटे से संपर्क नहीं कर पा रही है ।

भाषण के एक वीडियो में   शाहीन बाग प्रोटेस्ट के मास्टरमाइंड, शारजील इमाम ने अपने भाषण में कहा, ‘हमारा मुख्य मकसद आसाम और नार्थ-ईस्ट इंडिया को बाकी भारत से अलग करना हैं.  इस विडियो में शर्जील इमाम 5 लाख मुसलमानों को संबोधित करते हुए दंगे भड़काने का प्रयास करते हुए देखे जा सकते हैं. वे कहते हैं “यदि 5 लाख मुसलमान एक साथ आ जाए तो हम मिलकर नार्थ-ईस्ट को रेस्ट ऑफ़ इंडिया से कट कर सकते हैं. हमें आसाम को भारत से अलग करना चाहिए तब सरकार हमारी आवाज़ सुनेगी. यदि हम आसाम की मदद करना चाहते हैं तो हमें आसाम को बाकी भारत से अलग करना ही होगा.” ” स्थायी रूप से नहीं तो कम से कम एक या दो महीने के लिए । पटरियों और सड़कों पर मलबा डालें … एक बार असम काट दिया जाए और भारत से अलग कर दिया जाए ,  ऐसा करने पर इंडियन आर्मी आसाम नहीं आ पाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सिलिगुरी कॉरिडोर को चिकन नेक कहते हैं, जो कि इंडिया को नार्थईस्ट से जोड़ती हैं.

शरजील इमाम ने  सरकार पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली एवं पूरे भारत में अधिक सड़कों को चक्का जाम करने का भी आह्वान किया, जैसे शाहीन बाग में। कहा की शहरों में मुसलमानो की संख्या ज़्यादा है इसलिए शहरों को रोक सकते हैं मुसलमान,

देखे पूरा विडियो

शरजील इमाम को पकड़ने के लिए तीन दिन से छापेमारी कर रही थी पुलिस

रिपोर्ट के मुताबिक  जहानाबाद पुलिस पिछले दो तीन दिन से  जहानाबाद के अलग अलग लोकेशन पर छापा मार रही थी. लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिली. आखिरकार शरजील के छोटे भाई और उसके दोस्त को हिरासत में लेने के बाद पुलिस शरजील को गिरफ्तार करने में सफल हो सकी  . शरजील की गिरफ्तारी के बाद काको थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

शरजील इमाम  की गिरफ्तारी पर भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा   ” केजरीवाल जी ..शरज़ील इमाम तो पकड़ा गया ..अमित शाह जी ने कर दिखाया । ये सब टुकड़े टुकड़े गैंग देश तोड़ने का काम करें..और आप उसको बचाने के लिए फ़ाइल दबा के बैठे रहो।”

शरजील इमाम एक बामपंथी समाचार समूह  ‘द वायर’ का सम्पादक भी है । इसी के साथ ही बामपंथी मीडिया समूह ने शरजील को मासूम साबित करने के लिए campaign की शुरुआत कर दी है

Back to top button