बॉलीवुड

किसी रानी से कम नहीं काजोल की लाइफस्टाइल, तस्वीरों में देखे उनके जीने का शाही अंदाज़

काजोल एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिसने बॉलीवुड में बहुत नाम कमाया हैं. एक जमाना था जब उनकी गिनती टॉप की अभिनेत्रियों में हुआ करती थी. खासकर 90 का दशक उनके लिए गोल्डन समय रहा. वर्तमान में काजोल 45 वर्ष की हो गई हैं, लेकिन इसके बावजूद उनके अंदर कमाल का अभिनय करने की खूबी बरकरार हैं. इस बात का सबूत आप हाल ही में रिलीज हुई ‘तान्‍हाजी: द अनसंग वॉरियर’ में देख चुके हैं. ये फिल्म 200 करोड़ की कमाई का आकड़ा छूने को हैं. वैसे काजोल की पर्सनल लाइफ की बात करे तो वे भी करोड़ो में खेलती हैं. उनकी लाइफस्टाइल बड़ी ऐशोआराम वाली हैं.

काजोल ने अजय देवगन से साल 1999 में शादी की थी. इस शादी से उन्हें दो बच्चे युग और न्यासा हुए. वर्तमान में काजोल अपनी फैमिली के साथ मुंबई के जुहू में स्थित शीतल अपार्टमेंट में रहती हैं. बॉलीवुड में काजोल की ऑनस्क्रीन जोड़ी शाहरुख़ खान के साथ बहुत फेमस हुई. दोनों ने साथ मिलकर दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे और कुछ कुछ होता हैं सहित कई हिट फ़िल्में दी.

5 अगसर 1974 में जन्मी काजोल ने बॉलीवुड की पहली फिल्म ‘बेखुदी’ साइन की थी. उस दौरान काजोल की उम्र महज 16 साल थी. तब वे पढ़ाई भी कर रही थी. वैसे काजोल को कमर्शियल सफलता 1993 में आई फिल्म ‘बाज़ीगर’ से मिली. इस फिल्म ने उन्हें रातों रात फेमस कर दिया था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि काजोल एक फ़िल्मी बैकग्राउंड वाले परिवार से आती हैं. यही वजह थी कि उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई छोड़ एक्टिंग में करियर बनाने की ओर कदम बढ़ा लिए थे. वैसे उनका ये निर्णय सही भी साबित हुआ. काजोल ने इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया.

काजोल के पिता शोमू मुखर्जी एक फिल्म निर्देशक और निर्माता थे. काजोल के दोनों चाचा भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. काजोल की मम्मी तनुजा मुखर्जी, मासी नूतन, नानी शोभना समर्थ और परनानी रतन बाई ये सभी बॉलीवुड में अपने जमाने की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं. इसके अलावा काजोल, रानी मुखर्जी, मोहनीश बेहल, शर्बानी मुखर्जी और आयान मुखर्जी ये सभी आपस में कजिंस हैं. इतना बड़ा फ़िल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से एक्टिंग काजोल के खून में दौड़ती हैं.

वैसे फिल्मों के अलावा विज्ञापन और ब्रांड प्रमोशन कर भी काजोल अच्छा ख़ासा पैसा कमा लेती हैं. इसके अलावा वे कई सोशल वर्क भी करती हैं. उन्होंने विधवा महिलाओं और बच्चों के लिए कई सामजिक कार्य किये हैं. इसके लिए उन्हें साल 2008 में कर्मवीर पुरूस्कार भी मिल चुका हैं.

जैसा कि आप तस्वीरों में देख सकते हैं. काजोल एक बहुत ही आलिशान जिंदगी जीती हैं. ग्लेमर और हाई क्लास लाइफ के मामले में उनका कोई जवाब नहीं हैं. एक अनुमान के तौर पर उनके पास लगभग 20 मिलियन डॉलर की संपत्ति हैं. इसे आप रुपए में बदले तो ये रकम लगभग 142 करोड़ के आसपास होती हैं. काजोल के पास अपनी खुद की Mercedes Benz SUV (लग्जरी कार) भी हैं. ये सभी तस्वीरें साफ़ बयां करती हैं कि काजोल की आलिशान लाइफस्टाइल का कोई जवाब नहीं हैं. वैसे इतना पैसा होने के बाद भी काजोल को सामान खरीदते समय मोल-भाव करना पसंद हैं.

Back to top button