बॉलीवुड

देखिये ‘बिग बॉस’ के चार विनर , किसी को मिला बहुत देर से काम तो कोई खो गया गुमनामी के अँधेरे में

कलर्स टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले रियेल्टी शो ‘बिग बॉस’ को शुरू हुए पुरे 13 साल हो चुके हैं. इन 13 सालों में बिग बॉस के हर सीजन में ‘बिग बॉस’ को 13 विजेता भी मिले. बिग बॉस के कुछ विजेताओं ने शो जीतने के बाद बहुत शोहरत हासिल की. पर बिग बॉस के कुछ विजेता ऐसे भी है जिन्हे या तो बहुत देर से काम मिला या तो कहीं भी काम ना मिलने की वजह से वो लाइमलाइट से दूर हो गए. सबसे खास बात है कि ‘बिग बॉस’ के पहले सीजन के विनर ने तो हिंदी फिल्म जगत में ‘आशिकी’ फिल्म से सभी लोगो को अपना फैन बना दिया था पर आज के समय ये गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. आज हम आपको ‘बिग बॉस’ के विजेताओं के बारे में बताने जा रहे है जो अब लाइमलाइट से दूर हैं या फिर जिन्हें शोहरत के मुताबिक बहुत कम काम मिला.

बिग बॉस सीजन 1

महेश भट्ट की फिल्म ‘आशिकी’ से सिर्फ एक रात में मशहूर हुए राहुल रॉय ने ‘बिग बॉस’ का पहला सीजन जीता था. राहुल रॉय के साथ इस सीजन के टॉप 3 में कारोल ग्रैसियस और भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन भी पहुंचे थे. बिग बॉस का पहले सीजन के होस्ट सलमान खान नहीं बल्कि अरशद वारसी थे. राहुल रॉय को बिग बॉस से बहुत प्रसिद्धि मिली थी. पर उनकी फिल्मो को दर्शकों का प्यार नहीं मिल पाया. धीरे धीरे राहुल लाइमलाइट से दूर हो गए. खबरों के अनुसार राहुल बहुत जल्द ‘तितली’ फिल्म के डायरेक्टर कनु बहल की फिल्म ‘आगरा’ में नजर आने वाले है.

बिग बॉस 2

बिग बॉस के दूसरे सीजन की होस्ट शिल्पा शेट्टी थी, उस समय शिल्पा ‘बिग बॉस’ के यूके वर्जन बिग ब्रदर में विजेता बनी थीं. बिग बॉस का दूसरा सीजन आशुतोष कौशिक ने जीता था. इस सीजन में आशुतोष डायना हेडन, राखी टंडन, मोनिका बेदी और पायल रोहतगी जैसे सेलिब्रिटी को पीछे छोड़ कर विजेता बने थे. बिग बॉस का विजेता बनने के बाद आशुतोष अपने गांव वापस लौट गए. आज के समय में आशुतोष लाइमलाइट से दूर यूपी के सहारनपुर में अपनी ज्वैलरी की शॉप चला रहे हैं.

बिग बॉस 8

बिग बॉस के आठवें सीजन के विनर गौतम गुलाटी थे. इस सीजन में गौतम के साथ करिश्मा तन्ना और उपेन पटेल भी थे. इस सीजन को फराह खान ने होस्ट किया था. बिग बॉस जीतने के बाद गौतम गुलाटी को बहुत सारे ऑफर मिले थे. गौतम ने फिल्म अजहर में भी काम किया था. गौतम गुलाटी अंतिम बार फिल्म बहन होगी तेरी में दिखाई दिए थे. खबरों के अनुसार गौतम बहुत जल्द सलमान की फिल्म ‘राधे’ में नजर आएंगे. बिग बॉस का खिताब हासिल करने के बाद जैसे गौतम मशहूर हुए थे उस तरह से उन्हें काम मिलने में थोड़ा समय जरूर लगा.

बिग बॉस 10

बिग बॉस सीजन 10 के विजेता नोएडा के रहने वाले मनवीर गुर्जर थे.बिग बॉस जीतने के बाद मनवीर एक रात में ही मशहूर हो गए थे. बिग बॉस जीतने के बाद मनवीर ने रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भी भाग लिया था. इसके बाद वो काफी लंबे समय के लिए गायब हो गए. आज कल मनवीर फिल्म ‘आज की अयोध्या’ की शूटिंग कर रहे हैं।

Back to top button