विशेष

मुझमे हैं यूपी का सीएम बनने की सभी योग्यताएं, सीएम फेस के सवाल पर बोले योगी आदित्यनाथ!

गोरखपुर से बीजेपी के सांसद और बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में शुमार योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के सीएम चेहरे से जुड़े सवाल पर खुद को सबसे योग्य उमीदवार बताया है. उन्होंने कहा कि उनमें उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के लिए जरुरी सभी योग्यताएं हैं.

यूपी मुख्यमंत्री में तीन योग्यताएं होनी चाहिए :

योगी आदित्यनाथ एक न्यूज़ चैनल के प्रोग्राम में बोल रहे थे, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री में तीन योग्यताएं होनी चाहिए, सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक. और राज्य के सभी नागरिक को सुरक्षा देने के साथ ही राज्य को विकास की तरफ अग्रसर करने और विकसित बनाने का जज्बा होना चाहिए. ये सभी योग्यताएं मुझमें हैं. मैं तो सर्वज्ञ हूँ. न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में उनसे पूछा गया था कि यूपी में बीजेपी की तरफ से सीएम कौन होगा.

उन्होंने कहा मैं एक योगी हूँ और एक सांसद भी हूँ. मैं अपने सभी कर्तव्यों का निर्वहन कर रहा हूँ. मुझमे यूपी का सीएम बनने की सभी योग्यताएं हैं. गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से बीजेपी के सांसद तो हैं ही साथ ही वो गोरक्षपीठ के पीठेश्वर भी हैं. योगी कि पहचान कट्टर हिन्दूवादी नेता के तौर पर है इतना ही नहीं उनके समर्थकों ने एक अन्य पार्टी भी बनाई है जो पूर्वांचल के कुछ जिलों में बहुत ज्यादा सक्रिय है, उनकी पार्टी का नाम हिन्दू युवा वाहिनी है.

इसके अलावा उन्होंने यूपी में भेदभावपूर्ण बिजली वितरण का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि यहाँ बिजली सप्लाई में भी भेदभाव होता है, धर्म के आधार पर बिजली कि सप्लाई की जाती है. और हम ये प्रत्यक्ष तौर पर देख भी सकते हैं. यहाँ देवीपाटन मंदिर में केवल चार घंटे बिजली दी जाती है जबकि वहां की मजार पर 24 घंटे बिजली सप्लाई होती है.

न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान योगी ने सीएम अखिलेश यादव पर भी तंज किया उन्होंने अखिलेश यादव के प्रधानमन्त्री को बिजली छूकर देखने वाले बयां पर कहा कि आपने बचपन में चंगू और मंगू कि कहानी पढ़ी होगी मैं अखिलेश यादव को चंगू ही मानता हूँ. उन्होंने कहा जिस बेटे ने अपने पिता को किनारे लगा दिया उसके बारे में पूरा प्रदेश जानता है.

Back to top button