बॉलीवुड

करोड़ों रुपए छाप चुकी हैं 12 साल की ये एक्ट्रेस, 50 लाख की कार से आती है शूटिंग करने

12 साल की उम्र में हम में से कई लोग क्रिकेट, विडियो गेम या कोई अन्य खेल कूद करने में व्यस्त थे. उस दौरान महीने की 100 रुपए पॉकेटमनी मिल जाती थी तो वो भी हमारे लिए बहुत बड़ी बात होती थी. हालाँकि आज का ज़माना बदल गया हैं. अब छोटे छोटे बच्चे सामने आकार अपना टेलेंट दिखाने लगे हैं. हुनर दिखा फेमस होने के साथ साथ वे अब अच्छा ख़ासा पैसा भी कमा रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको 12 साल की एक ऐसी छोटी एक्ट्रेस से मिलाने जा रहे हैं जिसके पास अपने कमाए पैसो की करोड़ो रुपए की संपत्ति हैं. दरअसल हम यहाँ जिस बाल कलाकार की बात कर रहे हैं उनका नाम हैं रूहानिका धवन (Ruhanika Dhawan).

आप सभी को स्टार प्लस पर आने वाले ‘ये हैं मोहब्बतें’ सीरियल के बारे में पता ही होगा. ये सबसे ज्यादा टीआरपी पाने वाला शो हुआ करता था. इस शो का पहना एपिसोड 2 दिसंबर 2013 को टेलीकास्ट हुआ था जबकि अंतिम एपिसोड 18 दिसंबर 2019 को ब्रॉडकास्ट हुआ था. इस शो में करण पटेल और दिव्यंका त्रिपाठी मुख्य भूमिका में थे. वहीं शो के अंदर रूहानिका धवन ने इन दोनों की छोटी और क्यूट सी बेटी का रोल निभाया था. इस शो की वजह से रूहानिका को बहुत लोकप्रियता हासिल हुई. इन्सटाग्राम पर तो उनके 10 लाख से भी ज्यादा फॉलोवर्स मौजूद हैं.

 

View this post on Instagram

 

Sun,sand,flower and beach is all I need. Goa aaaa

A post shared by Ruhaanika Dhawan (@ruhaanikad) on

रूहानिका बहुत ही चुलबुली नेचर वाली लड़की हैं. वे पिछले कई सालों से बाल कलाकार के रूप में टीवी पर अभिनय कर रही हैं. ऐसे में हम उन्हें एक सफल चाइल्ड एक्ट्रेस भी मान सकते हैं. यही वजह हैं कि कमाई के मामले में भी वो बड़े बड़े कलाकारों को पीछे छोड़ देती हैं. सूत्रों की माने तो रूहानिका के पास अपनी कमाई की लगभग 6.5 करोड़ रुपए की संपत्ति हैं.

दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाली रूहानिका को हर एपिसोड का 25000 रुपए पेमेंट मिला करता था. वे अपने शो के सेट पर भी ऑडी a4 मॉडल की लग्जरी कार से आया करती थी. बता दे कि इस कार की कीमत करीब 50 लाख रुपए हैं. रूहानिका ने ये कार खुद अपने पैसो से ही खरीदी हैं. इसके आलवा उन्होंने खुद की कमाई से एक 3 BHK फ्लैट भी ख़रीदा है. रूहानिका और उनकी फैमिली इसी फ्लैट में साथ रहती हैं.

बता दे कि रूहानिका सिर्फ दर्शकों के बीच में ही नहीं बल्कि सेट पर भी बहुत पॉपुलर थी. सीरियल की पूरी टीम उनसे बहुत प्यार करती थी. रूहानिका की माँ का नाम डॉली धवन हैं. वे अपनी बेटी को प्यार से ‘रु’ कहकर बुलाती हैं. रूहानिका का सपना हैं कि बड़ी होकर वे एक्टर, सिंगर और फैशन डिजाइनर बने. सीरियल के अलावा रूहानिका कई विज्ञापनों का हिस्सा भी रह चुकी हैं. उनकी क्यूटनेस के चलते लोग उन्हें देखना पसंद करते हैं. टीवी और विज्ञापन के अलावा रूहानिका साल 2016 में आई सनी देओल की फिल्म ‘घायल वंस अगेन’ में भी थी. रूहानिका का सबसे पहला सीरियल 2012 में आया जीटीवी का ‘मिसेज कौशिक की पांच बहुएं’ था. इसमें रूहानिका ने आशी का किरदार प्ले किया था.

वैसे आप लोगो को रूहानिका कैसी लगती हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close