बड़ी उम्र के पुरुषों की तरफ क्यों आकर्षित होती है जवान लड़कियां, वजह हैरान कर देगी

‘प्यार’ इस शब्द के मायने बहुत बड़े हैं. ये कभी भी, कहीं भी, किसी को भी, किसी से भी हो सकता हैं. प्यार नाम का कीड़ा कब किसे काट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. खासकर लड़कियां प्यार मोहब्बत के प्रति बहुत सीरियस होती हैं. एक बार वो जिसे दिल से अपना लेती हैं फिर उसका साथ कभी नहीं छोड़ती हैं. वैसे आप ने नोटिस किया होगा कि ज्यादातर लड़कियों को अपने से बड़ी उम्र के पुरुषों से दिल लगाने में कोई दिक्कत नहीं होती हैं. वे उनसे प्यार या शादी भी कर लेती हैं. वहीं पुरुषों की बात की जाए तो वो शादी के लिए अधिकतर अपने से कम उम्र की लड़की ही तलाशते हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि ये लड़कियों को खुद से बड़ी उम्र के लड़के ही क्यों पसंद आते हैं?

प्यार में लोग उम्र नहीं देखते हैं. ये बात हमने भी कही बार सुनी और देखी हैं. अब उम्र में 4-5 साल का अंतर हो तो चल जाता हैं. पर कुछ लड़कियां तो अपने से दुगुनी उम्र के पुरुषों से भी दिल लगा बैठती हैं. ऐसे में आज हम आपको इसके पीछे छिपी वजहें बताने जा रहे हैं. आज आप जान जाएंगे कि आखिर क्यों लड़कियों को बड़ी उम्र के पुरुषों में ज्यादा दिलचस्पी होती हैं.

समझदारी

व्यक्ति जैसे जैसे बड़ा होता हैं और भी ज्यादा समझदार होता चला जाता हैं. लड़कों की तुलना में लड़कियां थोड़ी जल्दी समझदार और मैच्योर हो जाती हैं. ऐसे में जब वो अपनी उम्र के लड़के को डेट करती हैं तो वो उसे ज्यादा समझदार नहीं लगता हैं. यंग लड़कों में लापरवाही अधिक होती हैं. वे जोश में होश खो देते हैं. वहीं बड़ी उम्र के पुरुष समझदारी का परिचय देते हैं. ऐसे में कई बार लड़कियां उनकी समझदारी से आकर्षित हो जाती हैं.

पैसा

बड़ी उम्र के आदमी अधिकतर बढ़िया नौकरी कर रहे होते हैं. उनके पास पैसो की कोई कमी नहीं होती हैं. वहीं छोटी उम्र के लड़के इस मामले में पीछे रहते हैं. ऐसे में कई बार लड़कियां ज्यादा पैसा और अच्छी नौकरी देख के भी अपने से बड़ी उम्र के आदमी से शादी रचा लेती हैं.

अनुभव

जीवन को जीने का सही तरिका भी छोटे के मुकाबले बड़ी उम्र के आदमी अच्छे से समझते हैं. शादी के बाद जब एक छत के नीचे रेट हैं तो कई जिम्मेदारियां होती हैं जिन्हें उम्रदराज पुरुष अच्छे से निभाते हैं. छोटी उम्र के लड़के इन जिम्मेदारियों के लिए रेडी नहीं होते हैं. उनका जीवन के प्रति नजरियाँ थोड़ा लापरवाह वाला होता हैं.

केयरिंग

रोमांटिक लाइफ में रंगभरने वाली ये 5 बातें जरूर अपनाइए, कभी नहीं छूटेगा पार्टनर का साथ

एक लड़की के लिए प्यार में केयरिंग और मान सम्मान बहुत जरूरी होता हैं. यदि वो अपने ही उम्र के लड़के को डेट करती हैं तो इयरिंग कम और लड़ाई झगड़े अधिक होते हैं. वहीं उम्र में फासला ज्यादा हो तो रिश्ता शांति से चलता हैं. बड़ा व्यक्ति ‘बच्ची हैं’ बोल के लड़की की गलतियाँ माफ़ कर देता हैं और उसे खुश करने में लगा रहता हैं. वहीं लड़की आदमी की उम्र अधिक होने की वजह से अच्छे से पेश आती हैं और लड़ाई झगड़ा नहीं करती हैं.

Share this