मुख़्तार नकवी ने भी कहा बीजेपी को यूपी में मुस्लिमों को भी देना चाहिए था टिकट… देखें वीडियो!

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में एक बार फिर धर्म और जाति चर्चा में आ चुके हैं. बीजेपी के कुछ नेताओं को लगता है कि अगर बीजेपी ने मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया होता तो स्थितियां शायद और अच्छी होती. लेकिन उन्होंने पार्टी में किसी तरह के मतभेद और संशय की बात से इंकार किया है. मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मुसलमान भाईयों को अभी टिकट नहीं दिया गया लेकिन इसकी भरपाई विधान परिषद् के चुनावों में जरुर की जाएगी. उन्होंने कहा लेकिन जहाँ तक टिकट का सवाल है अगर मुस्लिमों को टिकट दिए जाते तो स्थितियां और बेहतर हो सकती थीं.

इसबात पर उन्होंने मुस्लिमों को आश्वासन देते हुए कहा है कि प्रदेश में सरकार बनने पर मुस्लिमों की दिक्कत दूर की जायेगी. और इसकी भरपाई भी की जाएगी. गौर तलब है कि यह इस बार का पहला ऐसा बयान नहीं है, मुख़्तार अब्बास नकवी से पहले उमा भारती भी मुस्लिमों को टिकट देने पर पार्टी के बेहतर स्थिति में होने की बात कह चुकी हैं.

वहीँ पार्टी के और नेता विनय कटियार इस मामले में बिल्कुल अलग सोचते हैं, उन्होंने पहले भी कहा था कि जब यूपी में मुसलमान बीजेपी को वोट ही नहीं देते तो फिर बीजेपी मुस्लिमों को टिकट क्यों दे. एक बार फिर विनय कटियार ने अयोध्या का मुद्दा उठाया और कहा कि अयोध्या में सबकुछ है लेकिन राम मंदिर के बिना सब बेकार है.

उमा भारती और मुख़्तार अब्बास नकवी की बयानों को बीजेपी के कुछ नेताओं के ऐसे राम मंदिर से जुड़े बयानों की प्रतिक्रिया माना जा रहा है. मुख़्तार अब्बास नकवी के बयान से एक टीस सी झलकती है कि शायद कुछ बेहतर हो सकता था जो जो नहीं हो सका.

देखिये मुख़्तार अब्बास नकवी ने क्या कहा-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!