राजनीति

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी की गलतियां को सुधारते रहे अखिलेश!

यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बाद राहुल गांधी और अखिलेश यादव कुछ फिल्मी अंदाज़ में नज़र आए. दोनों नेता एक ही तरह के लिबास में प्रेस कांफ्रेंस करने पहुंचे. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दोनों एक दूसरे को बचाने की कोशिश करते दिखे, कहीं मतभेद भी थे तो हंसी-मज़ाक में टाल दिया गया.

अखिलेश यादव उनकी गलतियों को सुधारते दिखे :

प्रेस कॉन्फेंस में कई बार राहुल अखिलेश के बीच विरोधाभास और दो अलग धाराएं दिखीं, और ऐसे में कई बार अखिलेश यादव उनकी गलतियों को सुधारते दिखे. पत्रकारों ने पूछा कि क्या कांग्रेस सपा के टूट का इंतज़ार कर रही थी. इस सवाल पर राहुल गांधी का फंसना तय था, लिहाज़ा अखिलेश यादव ने आगे बढ़ कर मोर्चा सम्हाल लिया और जवाब दिया कि ये सवाल मुझसे पूछते और फिर ये सवाल भी हंसी मजाक में टाल दिया गया.

कांग्रेस के नारे ‘27 साल यूपी बेहाल’ पर भी राहुल लड़खड़ाए तो अखिलेश ने उन्हें फिर बचा लिया. उन्होंने ये कह कर पत्रकारों के चंगुल से छुड़ाया कि हम लोग तो आने वाले पांच साल की बात कर रहे हैं. लेकिन मायावती को साथ लेने के सवाल पर राहुल फिर गलती कर बैठे. अखिलेश के बगल में बैठे बेठे बहनजी की तारीफ करने लगे. वो शायद भूल गए कि अखिलेश को उनका साथ तो पसंद है लेकिन बुआ यानी कि मायावती कतई नापसंद हैं. इस पर भी अखिलेश ने ही राहुल की गलत बयानी का जवाब दिया.

वहीं बार-बार मामला संभालने के बदले राहुल ने अखिलेश की जमकर कर तारीफ की, राहुल ने अखिलेश की तारीफ इस कदर की कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच ही बोल बैठे कि अखिलेश आपने अच्छा बोला.

राहुल गांधी यहां भी गलतियां करते दिखे लेकिन गनीमत थी कि उनके साथ अखिलेश यादव बैठे थे जो हर बार बात बिगड़ने से पहले ही सम्भाल लेते थे. अब दोनों साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे ऐसे में देखना है कि ये जोड़ी यूपी की राजनीति में कितने रंग भरेगी.

Back to top button