ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी के आसार, दिल्ली से लेकर यूपी तक बदल जाएगा मौसम का मिजाज

देश के कोने कोने में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिससे अभी राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहा है। जी हां, आने वाले दिनों देश के कई हिस्सों में जमकर बर्फबारी होने वाली है, जिसका असर सीधे आम लोगों पर पड़ेगा। बर्फबारी की वजह से देश के अन्य हिस्सों में ठंड बढ़ने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल ठंड से किसी को राहत नहीं मिलने वाली है, बल्कि इसके बढ़ने की पूरी संभावनाएं जताई जा रही हैं।
जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इन दिनों ठंड का प्रकोप जारी है। हर कोई इस ठंड से बचना चाहता है, लेकिन मौसम विभाग की चेतावनी ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। दरअसल, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों भारी बर्फबारी होने की संभावनाएं जताई है, जिसकी वजह से ठंड का प्रकोप अभी जारी ही रहेगा। इतना ही नहीं, पहाड़ी इलाकों में तो मौसम का हाल बहुत ही ज्यादा बेहाल होने वाला है और इसका सीधा असर नार्थ इंडिया पर पड़ेगा, जहां एक बार फिर से लोग कड़ाके की ठंड में कांपते हुए नजर आएंगे।
उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार


मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड के चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में 16 से लेकर 17 जनवरी तक भारी बर्फबारी के आसार हैं, जिसकी वजह से ठंड बढ़ेगी। उत्तराखंड में गिरने वाली बर्फ का असर यूपी में भी होगा, जिसकी वजह हाड़ कंपाने वाली ठंड से एक बार फिर से यूपी के पश्चिमी इलाके के लोग जूझेंगे। इतना ही नहीं, जम्मू कश्मीर में भी बर्फबारी के आसार जताए गए हैं, जिसकी वजह से एक बार फिर से पूरा देश शीतलहर के चपेत में होगा।
भारी बारिश की संभावना


मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है, जिसकी वजह से माजरा बिगड़ सकता है। इन हिस्सों में उत्तराखंड समेत उत्तर प्रदेश तक शामिल है। यूपी के कई इलाकों में तो फिलहाल हल्की ही बूंदाबादी हो रही है, लेकिन आने वाले दिनों में भारी बारिश के आसार है, जिसकी वजह से लोगों को ठंड की समस्या से जूझना पड़ेगा। हालांकि, ये ठंड ज्य़ादा दिन नहीं रहने वाली है, क्योंकि बहुत ही जल्द मौसम के साफ होने की भी संभावना जताई जा रही है।
18 जनवरी से बदल जाएगा मौसम का रुख

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में मौसम का रुख 18 जनवरी के बाद बदल जाएगा, जिसकी वजह से ठंड कम होने की भी उम्मीद जताई जा रही है। इस वजह से लोगों को अभी दो दिन तक बहुत ही ज्यादा ठंड लगने वाली है। बता दें कि 18 जनवरी के बाद से आसमान साफ हो जाएगा और बादल पूरी तरह से छट जाएंगे, जिससे बारिश से निजात मिल सकती है। हालांकि, बेमौसम बारिश से लोगों को काफी तकलीफें होती हैं और कई तरह की फसल को भी नुकसान हो सकता है। इतना ही नही, ओले गिरने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close