दिलचस्प

Video: हारमोनियम की धुन पर ‘तेरी मेरी कहानी’ गाने लगा कुत्ता, लोग बोले पिछले जन्म में सिंगर होगा

‘कुत्ता इंसान का सबसे वफादार दोस्त होता हैं.’ ये कहावत आप ने कई बार सुनी होगी. जब भी किसी पालतू जानवर को घर में रखने की बात आती हैं तो अधिकतर लोग कुत्ता ही रखना पसंद करते हैं. इसकी वजह ये हैं कि कुत्ते इंसानों के साथ बहुत अच्छे से घुल मिल जाते हैं. आप इन्हें अपने घर के माहोल के अनुसार भी ढाल सकते हैं. इन्हें किसी भी चीज की ट्रेनिंग देना आसान होता हैं. ये बहुत स्मार्ट होते हैं और चीजों को आसानी से सिख लेते हैं. अभी तक आप लोगो ने कुत्ते को तरह तरह के स्टंट या प्यार दुलार करते हुए देखा होगा. लेकिन आज पहली बार हम आपको कुत्ते का एक अलग ही साइड बताने जा रहे हैं. आज हम एक ऐसे कुत्ते से मिलने वाले हैं जिसे म्यूजिक में बड़ी दिलचस्पी हैं.

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक इंडियन प्रजाति का भूरे सफ़ेद रंग का कुत्ता हारमोनियम की धून में सूर में सूर मिलाता दिखाई दे रहा हैं. विडियो में एक काले रंग कि जैकेट पहना आदमी हारमोनियम बजाता हैं और मशहूर गाना ‘तेरी मेरी कहानी’ गाता हैं. इस आदमी के सुरों को कुत्ता पकड़ता हुआ दिखाई देता हैं. वो भी हारमोनियम की धून पर ये गाना अपनी भाषा में गाने की कोशिश करता हैं. ये पूरा विडियो देखने में आश्चर्यजनक और फनी दोनों ही हैं.

कुत्ते और आदमी की जुगलबंदी का ये विडियो अब सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल रहा हैं. जिसने भी ये विडियो देखा उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई. इस विडियो को अभी तक हजारों लोग देख चुके हैं. विडियो देख लोगो के तरह तरह के रिएक्शन भी आ रहे हैं. मसलन एक यूजर कहता हैं कि ‘जरूर ये कुत्ता पिछले जन्म में सिंगर रहा होगा.’ वहीं दूसरा कहता हैं कि ‘सुबह सुबह ये विडियो देख मेरा दिन बन गया.’ इसके बाद एक अन्य कमेंट आता हैं कि ‘कोई इसे इंडियन आइडल में भेजो. नेहा कक्कड़ इसका टेलेंट देखकर भी रोने लगेगी.’ बस इसी तरह के और भी मजेदार कमेंट्स इस विडियो पर आ रहे हैं.

इस विडियो को फेसबुक और ट्विटर दोनों पर शेयर किया गया हैं. फेसबुक पर जिस व्यक्ति ने इसे साझा किया हैं उसने कैप्शन में लिखा हैं कि ‘आप लोग बिलकुल भी मत हँसना.. आज सुबह मैं और बाघा संगीत का अभ्यास कर रहे हैं.’ चलिए तो आप भी बिना किसी देरी के ये विडियो देख लीजिए.

आप लोगो को कुत्ते का ये टेलेंट कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. अक्सर लोग कुत्ता पालने के लिए विदेशी प्रजाति पसंद करते हैं. लेकिन हमारी भारतीय प्रजाति के कुत्ते भी कम टेलेंटेड नहीं हैं. इसलिए हमारी तो यही सलाह रहेगी कि आप यदि घर में कुत्ता पालना चाहते हैं तो किसी स्ट्रीट इंडियन डॉग को अडॉप्ट कर ले. इस तरह उसे भी एक घर मिल जाएगा. इस काम में मदद के लिए आप इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. इस तरह उन्हें भी हमारे इंडियन डॉग के छिपे टेलेंट के बारे में पता लग पाएगा.

Back to top button