विशेष

शादीशुदा कपल के बेडरूम में जरूर होनी चाहिए ये 3 चीजें, रिश्ता सात जन्मों तक सलामत रहता हैं

शादी एक बहुत बड़ा बंधन होता हैं. ये जीवन का वो पल हैं जिसके बाद आपकी लाइफ पूरी तरह बदल जाती हैं. ऐसे में जब भी कोई शादी करता हैं तो उसके मन में यही ख्याल आते हैं कि ये रिश्ता सात जन्मों तक यूं ही सही सलामत रहेगा. हालाँकि हर किसी की इतनी अच्छी किस्मत नहीं होती हैं. किसी ना किसी वजह से रिश्ता टूट जाता हैं. इसमें दूरियां पनपने लगती हैं. कभी कभी तो बात तलाक तक जा पहुँचती हैं. यक़ीनन कोई भी ऐसा नहीं होने देना चाहेगा. यदि आप अपने रिश्ते की रक्षा करना चाहते हैं या फिर बिगड़े रिश्ते सुधारना चाहते हैं तो आपको एक ख़ास उपाय जरूर करना चाहिए. इस उपाय के तहत आपको अपने बेडरूम में तीन ख़ास चीजें रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार यदि आप इन चीजों को नियमानुसार बेडरूम में रखते हैं तो पति पत्नी के रिश्तें में मजबूती आती हैं. बेडरूम ही वो जगह हैं जहाँ पति पत्नी एक साथ सबसे ज्यादा समय बिताते हैं.

हंसों का जोड़ा

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में सफ़ेद हंस का जोड़ा रखना शुभ माना जाता हैं. आप इन हंसों की जोड़ी की मूर्ति या तस्वीर अपने बेडरूम में जरूर लगाए. इसे घर की पूर्व या उत्तर दिशा में रखे. ऐसा करने से पति पत्नी के बीच में प्रेम सदा बना रहता हैं. हंसों की जोड़ी प्रेम और स्नेह का प्रतिक भी होती हैं. इसे आते जाते देखते रहने से मन में पॉजिटिव और स्नेहपूर्ण विचार उत्पन्न होते हैं. ऐसे में कपल के बीच लड़ाई झगड़े भी ना के बराबर होते हैं.

गुलाब का फूल

बेडरूम में गुलाब का फूल रखना भी बहुत लाभकारी होता हैं. जहाँ रियल लाइफ में इसे रोमांस का प्रतिक माना जाता हैं तो वहीं वास्तु शास्त्र में भी इसे शुभ और अच्छा माना गया हैं. आप अपने घर में असली या नकली गुलाब के फूल रख सकते हैं. ऐसा करने से पति पत्नी के बीच का प्रेम और भी मजबूत होता हैं. आप चाहे तो गुलाब के फूलों की पेंटिंग भी लगा सकते हैं. एक बात का ध्यान रहे कि आप काले रंग के गुलाब के फूल ना लगाए. बाकी सभी रंग चल जाएँगे.

मोरपंख

मोरपंख में अपार पॉजिटिव एनर्जी भरी होती हैं. इसका उपयोग कई ऋषि मुनि और देवी देवता भी किया करते थे. इसलिए यदि मेरिड कपल अपने बेड की गादी या तकिए के नीचे इस मोरपंख को रख देते हैं तो दोनों का रिश्ता कभी नहीं टूटेगा. इस मोरपंख की सकारात्मक उर्जा आप दोनों के अंदर भी प्रवेश कर जाएगी. इससे आप दोनों जीवन में अपने रिश्ते को लेकर हमेशा पॉजिटिव ही रहेंगे. आपके मन में कभी लड़ाई झगड़े के ख्याल नहीं आएँगे.

तो ये थी वे तीन चीजें जो आपको अपने बेडरूम में अवश्य रखना चाहिए. आप इन तीनो ही चीजों को अपने बेडरूम में रख दे. फिर देखिए कैसे आपके बिगड़े रिश्ते भी सुधर जाएंगे. उम्मीद करते हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. यदि ऐसा हैं तो आप इस आर्टिकल को दूसरों के साथ भी साझा जरूर करे. इस तरह वे भी अपने रिश्तों की डोर हमेशा मजबूत रख सकेंगे.

Back to top button