Viral

छोटे बच्चे के साथ गली क्रिकेट खेलती इस माँ का Video दिल जित लेगा

माँ और बेटे का रिश्ता दुनियां का सबसे मजबूत रिश्ता होता हैं. एक माँ हर हाल में अपने बेटे को खुश देखना चाहती हैं. खासकर जब उसका बेटा बच्चा होता हैं तो माँ भी उसके साथ कभी कभी बच्ची बन जाती हैं. बच्चों को खेलना बहुत पसंद होता हैं. ऐसे में माँ उसकी पहली पसंद होती हैं. जब भी मस्ती करना हो या कोई गेम खेलना हो या फिर कहानी सुनानी हो बच्चा माँ के पास ही जाता हैं. इसी बात का एक ताजा और खूबसूरत दृश्य इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ हैं.

हम सभी ने बचपन में बैट बॉल से गली क्रिकेट खेला हैं. जब बच्चा थोड़ा बड़ा होता हैं तो वो ये गेम अपने दोस्तों के साथ खेलता हैं, लेकिन जब बेहद छोटा होता हैं तो उसकी माँ ही उसकी दोस्त भी होती हैं. ऐसे में वो सभी गेम अपनी माँ के साथ ही खेलता हैं. बस इस वायरल विडियो में भी एक बच्चा अपनी माँ के साथ सड़क पर गली क्रिकेट खेलता हुआ नजर आ रहा हैं. इस खुबसूरत विडियो को पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया हैं.

इस विडियो में हम देखते हैं कि एक छोटा सा बच्चा बैटिंग कर रहा हैं जबकी उसकी माँ बॉलिंग कर रही हैं. इस दौरान माँ के साथ क्रिकेट खलेते हुए बच्चा बड़ा ही खुश और उत्साहित दिखाई देता हैं. वहीं साड़ी पहनी उसकी माँ भी इस गेम में अपने लाडले का पूरा पूरा ख्याल रख रही हैं. इस विडियो को साझा करते हुए मोहम्मद कैफ ने कैप्शन में लिखा “माँ बॉलिंग कर रही हैं, बेटा बैटिंग कर रहा हैं. इसे देख सिर्फ एक ही शब्द कहूँगा – खूबसूरत .

मोहम्मद के इस विडियो को ट्वीट करने के बाद ये बड़ी तेजी से वायरल हो गया. जिसने भी ये विडियो देखा उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई. लोग इस विडियो को देखने के बाद तरह तरह की कमेंट्स करने लगे. मसलन एक ने कहा कि इस खुबसूरत नज़ारे के बारे में कुछ कहने को मेरे पास शब्द नहीं हैं. वहीं किसी ने बच्चे का खेलने का अंदाज़ देख कहा कि ये मोहम्मद कैफ की तरह ही खेल रहा है. इसके बाद एक कमेंट आता हैं कि यार इस विडियो को देख बचपन की याद आ गई. हम भी माँ के साथ ऐसा ही खेला करते थे. बस इसी तरह के और भी कई प्यारे रिएक्शन लोग देने लगे. चलिए बरहाल आप भी इस खूबसूरत विडियो को यहाँ देख लीजिए.

तो माँ बेटे को इस तरह गली क्रिकेट खेलता हुआ देख आपको कैसा लगा? अपने विचार हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही ये विडियो पसंद आया तो इसे शेयर करना ना भूले. ये दुःख की बात हैं कि बड़े हो जाने के बाद बच्चे अक्सर माँ के साथ फन एक्टिविटी करने या गेम खेलने से परहेज करने लग जाते हैं. जबकि ये हमारा फर्ज बनता हैं कि हम माँ को सिर्फ काम पड़ने पर ही याद ना करे बल्कि कभी कभी उनके साथ इस तरह की कोई फन एक्टिविटी भी करे. इस तरह आपकी माँ के चेहरे पर भी मुस्कान हमेशा बनी रहेगी.

Back to top button