रिलेशनशिप्स

ये 5 काम करोगे तो सास-बहू दुश्मनी भूलाकर बेस्ट फ्रेंड बन जाएगी

सास और बहू की तू तू मैं मैं जग जाहिर हैं. कहते हैं एक म्यान में कभी तो तलवारें साथ नहीं रह सकती हैं. सास बहू का रिश्ता भी ऐसा ही होता हैं. घर में किसी ना किसी बात की वजह से दोनों के बीच तकरार की स्थिति हमेशा बनी ही रहती हैं. सास बहू की लड़ाई की वजह से घर में सबसे ज्यादा बेटा पिसता हैं. उसे अपनी माँ और बीवी दोनों की ख़ुशी का ध्यान रखता पड़ता हैं. इसके साथ ही इस खीचातानी से घर का माहोल भी अशांत रहता हैं. ऐसे में सास बहू के बीच की सभी रंजिशे मिटाने में हम आपकी सहयता कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी फन एक्टिविटी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि सास बहू साथ में मिलकर करती हैं तो वे अपनी दुश्मनी भुला देगी और आपस में बेस्ट फ्रेंड बन जाएगी. यदि सास बहू साथ में ये काम करने को राजी ना हो तो घर के दुसरे सदस्य ऐसी सिचुएशन क्रिएट कर सकते हैं कि सास बहू साथ में आकर ये फन एक्टिविटी कर ले. इस तरह ना चाहते हुए भी इन दोनों के बीच प्यार और मोहब्बत बढ़ जाएगी.

डांस:

घर में आप कोई भी छोटा सा फंक्शन रख दे. इसके बाद सास बहू को एक साथ एक ही गाने पर डांस करने को कहे. इसकी तैयारियां पहले से कर ले. डांस एक मस्ती भरी एक्टिविटी हैं. इसे यदि सास बहू साथ में करती हैं तो दोनों को ही मजा आएगा और इस बहाने वे एक दुसरे के और भी करीब आ जाएंगी.

पसंदीदा शो या फिल्म:

साथ क्रिकेट देखना बाप बेटे को आपस में जोड़ता हैं तो वहीं सीरियल या कोई मजेदार फिल्म देखना सास बहू को करीब ला सकता हैं. बस एक बात का ध्यान रखे कि सास बहू की लड़ाई झगड़े वाला सीरियल ना देखे. इससे बात और बिगड़ सकती हैं. जहाँ तक हो सके कोई रियलिटी शो या कॉमेडी शो, फिल्म इत्यादि देखे. कॉमेडी दो लोगो को एक साथ जोड़ने का बहुत अच्छा माध्यम हैं.

वेकेशन ट्रिप:

पति, दोस्तों या फैमिली के साथ तो घुमने फिरने बहुत जाते हैं लेकिन एक ट्रिप सिर्फ सास बहू की हो जानी चाहिए. ये लोग कहीं भी आसपास या दूर घुमने जा सकते हैं. इससे दोनों साथ में घर के बाहर ज्यादा समय बिताएंगे तो दोनों के नजदीक आने के चांस भी ज्यादा होंगे.

शॉपिंग:

इस बात में कोई शक नहीं कि शॉपिंग करना महिलाओं की पहली पसंद होता हैं. ऐसे में सास बहू को एक साथ अक्सर शॉपिंग करने जाते रहना चाहिए. इससे दोनों के बीच का प्यार और अंडरस्टैंडिंग बढ़ जाएगी. आप चाहे तो एक दुसरे को शॉपिंग के दौरान कोई गिफ्ट भी दे सकती हैं.

डिनर और हंसी मजाक:

कभी कभी अपनी सास या बहू के साथ खाने पिने घर के बाहर भी चले जाए. इस दौरान आप दोनों अच्छी और मजेदार बातें करे. चाहे तो एक दुसरे को जोक्स सूना दे. इस तरह आप दोनों की अच्छे से बनने लगेगी.

ताली दोनों हाथों से बजती हैं. इसलिए सास और बहू दोनों को ही अपनी तरफ से प्रयास करने होंगे. लड़ाई झगड़ो में कुछ नहीं रखा हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button