नुसरत जहां से रत्ती भर भी कम नहीं है बंगाल की इस सांसद की खूबसूरती, देखिये पिक्चर्स

सांसद नुसरत जहां के साथ ही एक और बंगाली एक्ट्रेस संसद पहुंची थी. नुसरत जहां की पिक्चर्स अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है. वैसे बंगाल की ये दूसरी सांसद मिमी चक्रवर्ती की खूबसूरती भी नुसरत जहाँ से कुछ कम नहीं हैं. मिमी चक्रवर्ती बंगाल के जादवपुर से तृणमूल कांग्रेस की सीट से जीत हासिल कर के संसद पहुंची हैं. मिमी चक्रवर्ती भी अक्सर अपनी खूबसूरत पिक्चर्स सोशल मीडिया पर डालती रहती हैं, इन तस्वीरों पर उनके फैन अक्सर कमेंट करते रहते हैं. आज हम आपको मिमी चक्रवर्ती की कुछ शानदार तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.

मिमी बंगाल के जलपाईगुड़ी की रहने वाली है और ये बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री हैं. सांसद बनने के बाद अक्सर सोशल मीडिया यूजर मिमी को उनके कपड़ों के कारण ट्रोल करते रहते हैं. जब मिमी सांसद बनी तो उन्होंने पहले दिन ही ट्राउजर पहन कर फोटो शेयर किया इसके बाद से ही कुछ यूजर्स ने उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया था. मिमी चक्रवर्ती की उम्र 30 साल है और ये बंगाली फिल्मों में अभिनय करने से पहले मॉडलिंग भी करती थी. साल 2019 में सांसद नुसरत जहां के साथ नवरात्रि के अवसर पर उनका एक डांस भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. जिसकी वजह से सोशल मीडिया यूज़र्स ने नुसरत जहां को ट्रोल भी किया था. दुर्गा पूजा के लिए तैयार हुई मिमी चक्रवर्ती वाइट कलर की साड़ी और गोल्डेन ज्वैलरी में बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही हैं. सभी लोग मिमी चक्रवर्ती को बेहद पसंद करते हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत ज़्यादा हैं.

मिमी चक्रवर्ती एक एक्ट्रेस होने के साथ राजनीतिज्ञ भी हैं. इन्हे अपने काम के लिए जाना जाता है. मिमी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक ‘’गानर ओपारे’’ के द्वारा की थी. इसके बाद साल 2012 में, उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘बापी बारी जा’ से की. इस फिल्म में काम करने के बाद मिमी ने लगातार कई बंगाली फिल्मो में काम किया जेसे- बंगाली बाबू इंग्लिश मेम, खाड़, गैंगस्टर, टोटल दादागिरी, विलेन और अन्य. साल 2019 में मिमी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में सक्रिय हुई और उन्होने राजनीति में कदम रखा.

11 फरवरी 1989 को मिमी चक्रवर्ती का जन्म जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल में हुआ था. मिमी के पिता का नाम अरुण चक्रवर्ती है और उनकी माँ का नाम तापशी चक्रवर्ती है. बचपन में मिमी अरुणाचल प्रदेश में तिरप जिले के एक कस्बे देवमाली में रहती थी. पर बाद में वो अपनी फैमिली के साथ जलपाईगुड़ी शहर में वापस आ गयी.

मिमी ने अपनी शुरूआती पढाई होली चाइल्ड स्कूल, जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल और सेंट जेम्स स्कूल, बिन्नागुरी, पश्चिम बंगाल से पूरी की. बाद में उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता, कोलकाता से डिग्री हासिल की. मिमी चक्रवर्ती ने मॉडलिंग के द्वारा अपने करियर की शुरुआत की थी.उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में भी भाग लिया. आज के समय में मिमी चक्रवर्ती एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस और राजनीतिज्ञ हैं और अपने काम और खूबसूरति के मशहूर हैं.