बॉलीवुड

महिला प्रधान फिल्मों की बॉलीवुड में धूम, सबसे ज्यादा फीस लेने वाली ये एक्ट्रेस बनी नंबर वन

लड़कों की तुलना में लड़कियों के पास करियर बनाने के मौके कम होते हैं. अधिकतर लड़कों के पास वह सारी आज़ादी और सहूलियत होती है, जो उन्हें अपना करियर बनाने के लिए चाहिए होती है. लेकिन लड़कियों के साथ ऐसा नहीं होता. बहुत ही कम लड़कियों को ऐसा गोल्डन मौका मिलता है. इसके बावजूद कुछ लड़कियां इस कदर आगे बढ़ती हैं कि उन्हें वापस पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ती. आपने अपने जीवन में कई ऐसे कपल देखे होंगे जहां लड़कों की तुलना में लड़कियां ज्यादा फेमस और सक्सेसफुल हैं. बॉलीवुड में भी कई अभिनेत्रियां ऐसी मौजूद हैं जो अपने पतियों से ज्यादा सफल हैं और जो कमाई के मामले में दिग्गज अभिनेताओं को पीछे छोड़ देती हैं.

इन दिनों बॉलीवुड में महिला प्रधान फिल्में ज्यादा बन रही हैं. इस साल छपाक के बाद ऐसी कई महिला प्रधान फिल्में देखने को मिलेंगी, जो लोगों को प्रेरणा देंगी. इन महिला प्रधान फिल्मों में हीरो की अहमियत अपने आप कम हो जाती है और आपको जानकर हैरानी होगी कि इस तरह की फिल्म करने के लिए अभिनेत्रियों को करोड़ों की फीस दी जा रही है. बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां महिला प्रधान फिल्में करने में इंटरेस्ट ले रही हैं, क्योंकि वह समझ गयी हैं कि इस तरह की फिल्मों को दर्शक पसंद कर रहे हैं. दीपिका की फिल्म छपाक हाल ही में रिलीज़ हुई है और फिल्म रिलीज़ के साथ ही उनकी फीस भी बढ़ गयी है. सबसे ज्यादा फीस लेने वालों की सूची में दीपिका नंबर वन पर हैं.

हाल ही में विद्या बालन ने कहा कि अब वह दिन भी ज्यादा दूर नहीं है, जब महिला प्रधान फिल्मों का बॉलीवुड में बोलबाला होगा और ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर 200 से 500 करोड़ की कमाई करेंगी. छपाक के बाद ऐसी कई फिल्में आ रही हैं, जो महिलाओं पर आधारित होगी और ऐसी ही कुछ फिल्मों ने इस साल धमाल मचाने की तैयारी कर ली है. बता दें, इस साल शकुंतला देवी और सायना सहित 7 चर्चित महिला केंद्रित फिल्में दर्शक सिनेमाघरों में देख सकेंगे. एक खबर की मानें तो महिला प्रधान फिल्मों की बढ़ती संख्या के साथ-साथ अभिनेत्रियों की फीस भी बढ़ गयी है.

एक रिपोर्ट की मानें तो अभिनेत्री दीपिका पादुकोण एक फिल्म के लिए तकरीबन 26 करोड़ की मोटी फीस वसूल रही हैं. हाल ही में फिल्म ‘थलाइवी’ से कंगना का फर्स्ट लुक जारी हुआ था. इस फिल्म में कंगना जयललिता का किरदार निभा रही हैं और इस रोल को करने के लिए उन्होंने 25 करोड़ की फीस ली है. इस मामले पर विशेषज्ञों का मानना है कि पिंक और मणिकर्णिका जैसी महिला प्रधान फिल्मों ने महिलाओं की ट्रेडिशनल इमेज तोड़ी है और इसी वजह से लोगों की महिला प्रधान फिल्मों की तरफ रूचि बढ़ी है.

वहीं, फिल्मों के स्क्रिप्ट एडवाइजर संजय मासूम की मानें तो अब वह जमाना नहीं रहा जब फिल्म चलाने के लिए हीरो का होना जरूरी हुआ करता था. समय के साथ-साथ दर्शकों की चॉइस बदली है. अब दर्शक एक तरह के नहीं हैं. बता दें, आने वाले दिनों में आप कंगना को फिल्म ‘पंगा’ में देख सकेंगे जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ हुआ है और लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. इसके अलावा काफी दिनों बाद विद्या बालन ‘शकुंतला देवी’ में नजर आएंगी.

पढ़ें ‘छपाक’ की शूट के पहले दिन ही दीपिका को आया था पैनिक अटैक, कहा- बहाव हुआ था महसूस और..

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button