बॉलीवुड

‘छपाक’ की शूट के पहले दिन ही दीपिका को आया था पैनिक अटैक, कहा- बहाव हुआ था महसूस और..

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपने अभिनय के जरिए लोगों के दिलों में राज करती हैं। इनकी आने वाली फिल्म छपाक में इनका लुक और अभिनय देखकर लोग हैरान रह गए लेकिन इस फिल्म को करने में उन्हें बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बारे में उन्होंने खुद बताया कि उन्हें किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ा था। ‘छपाक’ की शूट के पहले दिन ही दीपिका को आया था पैनिक अटैक, चलिए बताते हैं दीपिका को क्या-क्या सहना पड़ा?

‘छपाक’ की शूट के पहले दिन ही दीपिका को आया था पैनिक अटैक

फिल्म छपाक की शूटिंग के समय की बातों को याद करते हुए दीपिका पादुकोण ने बहुत सारी बातें की। ‘छपाक’ की शूटिंग के दूसरे दिन उन्हें पैनिक अटैक आ गया था और वे बुरी तरह से घबरा गई थीं। फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त दीपिका एक बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए इस शूटिंग की चुनौतियों के बारे में बात की। उन्होने बताया, ‘मुझे याद है कि शूट के दूसरे ही दिन मुझे पैनिक अटैक आया था। हम प्रोस्थेटिक्स कर रहे थे तभी अटैक आया, क्योंकि मुजे क्लॉस्टेरोफोबिया है।

मैं पसीने से तर हो गई थी और ऐसा महसूस होने लगा था कि मेरे पैरों से खून बह रहा है। मुझे याद है कि मैं अपने आप से कह रही थी कि मै ये नहीं कर सकती हूं।’ इस बारे में दीपिका आगे बताती हैं, ‘भावनात्मक रूप से ये मेरी सबसे बड़ी चुनौतीपूर्ण फिल्म है। शूटिंग से पहले हमने कई तरह की तैयारी की, लुक टेस्ट, प्रोस्थेटिक्स-कॉस्ट्यूम पर का, को-एक्टर्स और मेघना के साथ रीडिंग जैसे काम करने होते थे। मैंने लक्ष्मी के साथ भी काफी समय बिताया, लेकिन इस तरह की फिल्म के लिए कभी पूरी तरह से तैयार होना मेरे लिए मुश्किल रहा। मैं खुद को उस लम्हे के लिए कैसे तैयार कर सकती हूं, जब मेरे चेहरे पर एसिड फेंका गया? मैं इस बात का अंदाजा लगा सकती हूं कि ये किस तरह से हुआ होगा। मगर मैं इसे सिर्फ एक्शन और कट के बीच जी सकती हूं। मेरे पास उतार-चढ़ाव भरे कई लम्हे हैं, जिनका असर मेरी मानसिकता और सेहत पर पड़ा।’

दीपिका ने इस इंटरव्यू में बताया, ‘पूरी फिल्म के दौरान प्रोस्थेटिक्स के चलते मैं सिर्फ नाक से सांस ले रही थी। मैं ठीक से खाना भी नहीं खा सकती थी, क्योंकि मुंह पूरी तरह से खुल नहीं पाता था। उस पर ये इमोशनल जर्नी थी। मैं ये सब करने को तैयार थी क्योंकि ये वो कहानी थी जो हमें बतानी थी। ये मेरी उस जिंदगी से ज्यादा जरूरी था, जो मैं हर दिन कुछ घंटे के लिए जी रही थी। जब मैं खुद को कुछ कमजोर महसूस करती तो लक्ष्मी और दूसरे सर्वाइवर्स के बारे में सोचती थी, जिन्होंने काफी कुछ सहा था। इससे मुझे पूरे दिन मदद मिलती थी।’ दीपिका पादुकोण इस फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभा रही हैं और ये फिल्म 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है जबकि दीपिका ने फिल्म का प्रोडक्शन भी संभाला।

Back to top button