राशिफल

चंद्रमा का राशि कर्क में हुआ संचार, इन 4 राशियों के चमकेंगे भाग्‍य के तारे, होगा अच्छा मुनाफा

हम आपको रविवार 12 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहने वाले हैं। आप नए कार्यों का प्रारम्भ कर सकते हैं। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें। मेहनत से कार्य सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी ऊंचा रहेगा। पुराने दुश्मन आप पर हावी रहेंगे। आपके लिए परेशानियों वाला दिन हो सकता है। शाम को बड़े-बुजुर्ग अपने दोस्तों के साथ किसी पार्क में टहलने जायेंगे। आज आप दूसरों के सामने अपनी बात अच्छे से रख पायेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। अपनी भीतरी शक्तियों को पहचानें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। फालतू चिंता और डर भी रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। व्यापारियों को व्यापार में बहुत ही बड़ी सफलता हासिल होने वाली है। कोई खास काम पूरा होने की उम्मीद थी, आज वो पूरा न हो तो तनाव में न आएं। आज किसी काम में माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके लव लाइफ के मामले में आने वाली सभी प्रकार की दिक्कतें दूर हो जाएंगी। वाद विवाद से दूरी बनाए रखें। व्यावसायिक रूप से आप सक्रिय और सतर्क रहेंगे। किसी गलती की वजह से ब़ॉस के गुस्से का शिकार हो सकते हैं। आज का दिन आपको चौतरफा खुशी दे सकता है। आपको पैसों के मामले में सावधान और चौकन्ना रहना होगा, वरना नुकसान हो सकता है। पक्षियों को दाना खिलाएं, आप जीवन में खूब तरक्की करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जिससे आपको तरक्की मिलने की उम्मीद है। किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात बहुत ही फायदेमंद रहेगी। कुछ कानूनी मामलों में आप उलझ सकते हैं। घर में किसी रिश्‍तेदार का आगमन हो सकता है। प्रॉपर्टी मामलों में फ़ायदा होने की उम्मीद है। दोस्त और परिवार आसपास बातचीत करेंगे और आपको पूरा सहयोग देंगे। आपको ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मांगलिक कार्यों में व्‍यय होगा। दोस्तों की सहायता से आप बड़ी से बड़ी परेशानियों को आसानी से दूर कर सकते हैं। पुराना निवेश नुकसान दे सकता है। अपनों के साथ भव्य आयोजन में शामिल हो सकते हैं। आप करीबी रिश्तेदारों के साथ विवादों में पड़ सकते हैं। जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला आज आपके पक्ष में हो सकता है। अधूरी इच्छाएं पूरी करने के लिए आप मेहनत करेंगे। सेहत के मामले में भी सब कुछ बेहतर बना रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यवसाय की स्थिति से थोड़ी चिंता होगी। शत्रु हानि पहुंचाने की चेष्‍टा करेंगे। आपको अपने विदेशी संपर्कों से लाभ प्राप्त होने के प्रबल योग बन रहे हैं। बिजनेस में गलत फैसले हो सकते हैं। इन सब के चलते आपका मन अस्थिर रहेगा। आज आपको ये ध्यान रखना है कि किसी के भी साथ संबंध न बिगड़ने दें। आपको अपना मूड अच्छा रखना चाहिए। इससे घर का माहौल ठीक रहेगा। आपके ज्ञान और अच्छे विचारों में बढ़ोतरी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जल्दबाजी में रहेंगे और थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। लंबी बीमारी से छुटकारा मिलेगा। नवीन पद प्रतिष्‍ठा की प्राप्ति संभव है। आज समाज में आपकी एक अलग पहचान बनेगी। सूर्यास्त के बाद महत्वपूर्ण कार्य सोच-समझकर करें। प्यार-मोहब्बत की नजरिए से बेहतरीन दिन है। संपत्ति के मामलों से आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। आपको किसी दूर के रिश्तेदार से जुड़ाव महसूस होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप धार्मिक कार्यों में रुचि ले सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा। रोजमर्रा के कामों की परेशानियां बनी रह सकती है। सेहत में उतार चढ़ाव बना रहेगा। मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। आज किसी को भी उधार देने से बचें चाहें वह कितना भी करीबी क्यों न हो। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगें। मंदिर में गुड़ दान करें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कार्यक्षेत्र में वरिष्‍ठ आपकी प्रशंसा करेंगे। आज से आप आपको नई योजना से जुड़ने का मौका मिलेगा जो आपकी तरक्की में अहम भूमिका निभाएगा। परिवार में आपसी सामंजस्‍य का वातावरण रहेगा। आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। भाग-दौड़ करने से चिड़चिड़ाहट बढ़ सकती है। किसी पुराने झमेले में पड़ने से भी बचें। धैर्य बनाये रखें। जिन लोगों का कपड़े का व्यापार है, उन्हें मुनाफा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको सावधान रहना होगा। दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा। घर में खुशी का माहौल रहेगा। व्‍यर्थ खर्च बजट बिगड़ सकता है। निराशा को अपने ऊपर हावी न होने दें। कम प्रयास से अधिक लाभ होगा। फालतू बातों पर ध्यान न दें। व्यापारिक एवं व्यावसायिक संदर्भ में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं। दोस्तों पर खर्चा बढ़ने के योग हैं। शिक्षण के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज तरक्की के नये अवसर मिलेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। परिवार का साथ बना रहेगा। पुराने मित्रो से मुलाकात हो सकती है। किसी नवीन कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। संतान की ओर खुश खबर आ सकती है। समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा भी काफी बढ़ेगी। आपको अपने अधीनस्थों और सहयोगियों का समर्थन मिलेगा। आपकी किसी बात का गलत अर्थ भी निकाला जा सकता है। अपना इरादा बहुत साफ ढंग से किसी के सामने रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। भाइयों से विवाद समाप्‍त होगा। नौकरीपेशा जातकों को कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। परिवार के साथ मिष्टान्न भोजन का आनंद लेंगे। नए मित्र बनेंगे। पत्‍नी की सलाह व सहयोग प्राप्‍त होगा। ऑफिस के किसी काम में आ रही बाधाएं आज खत्म हो जाएंगी। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि बढ़ेगी। किन्तु वो आपका कुछ बिगड़ नहीं पाएंगे। करियर में बदलाव के अवसर अचानक सामने आ सकते हैं।

आपने Rashifal 12 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बीत गया साल का पहला चंद्र ग्रहण, अब इस दिन लगेगा दूसरा ग्रहण

Back to top button
?>